‘गब्बर’ की वॉर्निंग के बाद अब ‘मोगेम्बो’ खुश हुआ

मुंबई
जब लोग यातायात नियमों की धज्जियां उड़ाते हैं, तब पुलिस के पास दो विकल्प होते हैं। लोगों को जागरूक किया जाए या उन पर जुर्माना लगाया जाए। जब इन दोनों का सकारात्मक रिजल्ट आने लगा, तो नागपुर पुलिस ने लोगों का शुक्रिया अदा करने का भी एक अनोखा तरीका निकाला है। पुलिस ने फिल्म मिस्टर इंडिया में अमरीश पुरी के चर्चित डायलॉग -'मोगेम्बो खुश हुआ' का पोस्टर बनवाया और उसे नागपुर की सड़कों पर लगाने का फैसला किया। 
 
ट्रैफिक के डीसीपी राजतिलक रौशन कहते हैं कि हमने लोगों को अवेयर करने के लिए बॉलिवुड के पोस्टर बनवाए थे। फिर भी हमें जहां लगा कि सख्ती की जरूरत है, वहां सख्ती भी दिखाई। उनके अनुसार, नागपुर में ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन के रोजाना औसतन 2,500 से 3,000 हजार चालान काटे जाते रहे हैं। सबसे ज्यादा नियमों की धज्जियां बिना हेल्मेट के लोगों ने उड़ाईं। 
 
राजतिलक रौशन ने कहा कि जब हमारी सख्ती और जागरूकता का अच्छा असर दिखने लगा, तो हमने बॉलिवुड स्टाइल में ही उन्हें खुश करने का फैसला किया। जिस पोस्टर में 'मोगेम्बो खुश हुआ' लिखा हुआ है, उसके बगल में सभी लोग बाइक पर हेल्मेट लगाए हुए हैं। मतलब संदेश स्पष्ट है- लोग अब नियमों का काफी हद तक पालन कर रहे हैं। पुलिस भविष्य में भी बॉलिवुड के चर्चित संवाद पोस्टर निकालने वाली है। मुंबई में इस पर अर्से से अमल हो रहा है। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button