अमेरिकन कमीडियन बिल कॉस्बी के ऊपर लगभग 60 महिलाओं ने लगाया सेक्शुअल हैरेसमेंट का आरोप

 
कहते हैं कि आपको अपने कर्मों की सजा इसी जिंदगी में मिलती है। ऐसा ही अमेरिकन कमीडियन बिल कॉस्बी के साथ हुआ है। बिल ने लगभग 50 साल पहले एक ऐसा ही कुकर्म किया था जिसकी सजा अब उन्हें दी गई है। बिल पर एक टीनएजर सहित कई लोगों ने सेक्शुअल असॉल्ट के आरोप लगाए थे। अब इस मामले पर कैलिफॉर्निया की एक कोर्ट ने अपना फैसला सुनाया है जिसमें बिल को दोषी ठहराया गया है।

Bill Cosby पर आरोप है कि उन्होंने जूडी हथ के साथ प्लेबॉय मेंशन में जबर्दस्ती की थी। तब जूडी नाबालिग थीं और अब उनकी उम्र 64 साल है। जूडी को इस केस में 5 लाख डॉलर का हर्जाना दिए जाने का आदेश दिया गया है। बिल कॉस्बी ने साल 1975 में जूडी का यौन शोषण किया था तब वह केवल 16 साल की थीं।

बिल कॉस्बी जो इस समय 84 साल के हैं उन पर महिलाओं के यौन शोषण के कई आरोप लग चुके हैं। इससे पहले भी 2018 में एक अलग क्रिमिनल केस में बिल को सजा हो चुकी है। उस समय उन पर एक महिला को जबरन ड्रग्स देने और उसका शोषण करने के आरोप लगे थे।

हालिया मामले में बिल के केस पर सुनवाई 2 हफ्ते से ज्यादा समय तक चली है। इस सुनवाई में बिल शामिल नहीं थे। जूडी तब केवल 17 साल की थी जब बिल प्लेबॉय के मालिक ह्यू हेफनर के मेंशन में जूडी को जबरन किस किया था और अपने हाथ उनके कपड़ों के भीतर डाले थे। बिल पर आरोप है कि उन्होंने अपने कपड़े उतारे और जबरन जूडी को सेक्स ऐक्ट करने के लिए मजबूर किया था। जूड ने साल 2014 में केस दर्ज किया था लेकिन इससे पहले भी बिल पर कई क्रिमिनल केस चल रहे थे।

बता दें कि यह पहला मामला नहीं है जबकि बिल पर सेक्शुअल हैरसमेंट के आरोप लगे हों। इससे पहले भी लगभग 60 महिलाओं ने बिल पर नशे की हालत में बिल कॉस्बी अमेरिकन प्रॉडक्शन हाउस ट्वेंटी सेंचुरी के शो 'द कॉस्बी शो' के पॉप्युलर होस्ट रह चुके हैं। यह शो 1984 से 1992 तक टीवी पर प्रसारित हुआ था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button