एक्ट्रेस महिमा चौधरी स्तन कैंसर से जूझ रही

मुंबई

 'परदेस' फिल्म की खूबसूरत लड़की महिमा चौधरी स्तन कैंसर से जूझ रही हैं । यह बड़ा खुलासा दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर द्वारा इंस्टाग्राम पर साझा किए गए एक भावनात्मक वीडियो के माध्यम से हुआ। वीडियो संदेश में Mahima Chaudhry ने अपने मुश्किल दौर के बारे में बताया है। अच्छी खबर यह है कि अभिनेत्री बीमारी का डट कर सामना कर रही हैं और उनकी स्थिति में लगातार सुधार आ रहा है। अनुपम खेर ने वीडियो जारी करते हुए महिमा चौधरी और उनके संघर्ष की तारीफ की। साथ ही फैन्स से अपील की कि वे महिमा चौधरी की जल्द रिकवरी के लिए ईश्वर से प्रार्थना करें।

इंस्टाग्राम पर अपनी पोस्ट के साथ अनुपम खेर ने लिखा, महिमा चौधरी के साहस और कैंसर की कहानी: मैंने अपनी 525वीं फिल्म #TheSignature में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए एक महीने पहले US से #MahimaCaudhry को कॉल किया था। हमारी बातचीत में पता चला कि उन्हें #BreastCancer है। इसके बाद हमारे बीच लंबी बात हुई। उनका रवैया दुनिया भर में कई महिलाओं को उम्मीद देगा। वह चाहती थीं कि उनकी इस बीमारी और संघर्ष की कहानी को मैं ही सार्वजनिक करूं। महिमा चौधरी एक आशावादी नारी हैं। वह उड़ने के लिए तैयार है।

महिमा ने 2006 में बॉबी मुखर्जी से शादी की और 2013 में उन्हें तलाक दे दिया। दोनो की एक बेटी एरियाना है, जो महिमा के साथ रहती हैं।

वीडियो में महिमा चौधरी ने बताया है कि उन्हें ब्रेस्ट कैंसर के बारे में कब और कैसे पता चला। अनुपम खेर ने बताया कि जब उन्होंने महिमा चौधरी को अपनी फिल्म The Signature के लिए फोन किया था तो उस वक्त उन्हें ऐक्ट्रेस के ब्रेस्ट कैंसर के बारे में पता चला था। हालांकि महिमा अब फिल्म की शूटिंग भी शुरू कर चुकी हैं।

रोते हुए महिमा ने बताया कब और कैसे कैंसर का पता चला
ब्रेस्ट कैंसर के बारे में बताते हुए महिमा चौधरी रो पड़ीं। वीडियो में उन्होंने अनुपम खेर को बताया, 'मेरे अंदर कोई लक्षण नजर नहीं आ रहे थे। मैं हर साल रुटीन चेकअप करवाती हूं, जिसमें ब्लड टेस्ट, सोनोग्राफी सब होता है। जिस डॉक्टर ने मेरी सोनोग्राफी की उसने मुझसे कहा कि आपको डॉ. मंदार को दिखाना चाहिए जोकि एक ऑनकोलॉजिस्ट हैं। मैं गई तो उन्होंने कहा कि हम बायॉप्सी करेंगे, बाकी और कुछ लग नहीं रहा है। ये प्री-कैंसर सेल्स होते हैं, जिन्हें डीसीआईएस कहते हैं। कभी-कभी ये कैंसर का रूप ले लेते हैं तो कभी-कभी नहीं लेते। डॉक्टर ने फिर कहा कि यह आपके ऊपर है कि आप इन सेल्स को रिमूव करवाना चाहती हैं या फिर नहीं। मैंने तुरंत कहा कि तुरंत निकालो प्लीज। तो बायॉप्सी करवाई और उसमें कैंसर नहीं निकला। रिपोर्ट नेगेटिव थी पर मैं फिर भी उन सेल्स को निकलवाना चाहती थी। जब उन्होंने वो सेल्स निकाले और उनकी बायॉप्सी की तो उन्होंने देखा कि एक हिस्सा कैंसर बन चुका था'

कीमोथैरपी हुई, मम्मी से छिपाई थी कैंसरकी बात
महिमा चौधरी ने आगे बताया, 'डॉक्टर ने कहा कि जब आपकी सर्जरी हो रही थी तो हमने अंदर गर्दन के पास पोर्ट लगाया है और हमें आपको कीमोथैरपी देनी होगी। मैं रोने लगी। लोग कैंसर का नाम सुनते ही डर जाते हैं। इसलिए मैंने यह बात अपने पैरंट्स को भी नहीं बताई। मैं 10 दिन तक मम्मी के पास भी नहीं गई। उनसे दूर रही क्योंकि वह पिछले 2 साल से नर्सों के बीच थीं, बीमार थीं। मैंने उनसे कहा कि मम्मी मेरे ब्रेस्ट में एक गांठ थी तो उसे निकलवा दिया है। इसलिए मैं आपसे 10 दिन से नहीं मिल पाई। इतना सुनते ही उनका बीपी ऊपर-नीचे होने लगा। बेहोश हो रही थीं।'

 

Related Articles

Back to top button