एंजेलिना जोली ने किया ईरान हिजाब प्रोटेस्ट पर रिएक्ट

ईरान में चल रहे हिजाब प्रोटेस्ट पर हॉलीवुड स्टार एंजेलिना जोली ने रिएक्ट किया है। सोशल मीडिया पर एंजेलिना ने ईरान में 22 साल की महसा अमीनी की हत्या पर प्रतिक्रिया देते हुए इस विरोध प्रदर्शन का समर्थन किया। उन्होंने इस हिजाब और रुढ़िवादी सोच के खिलाफ आवाज उठाने वालों को बहादुर और बेबाक बताया। साथ ही प्रोटेस्ट की ढेर सारी तस्वीरें भी शेयर की।

एंजेलिना जोली  ने इंस्टाग्राम पर लिखा, ईरान की बहादुर महिलाओं के लिए रिस्पेक्ट है। जो इतने सालों से चली आ रही दकियानूसी सोच के खिलाफ सड़क पर उतरी हैं। महसा अमीनी (Mahsa Amini) और सभी ईरानियों की इज्जत करती हूं। महिलाओं पर नैतिक दवाब डालने, उनके शरीर पर कंट्रोल करने और उन्हें गलत चीजें सिखाने की कोई जरूरत नहीं है। वे भी आजादी के साथ जी सकती है और सांस ले सकती है।

क्या है मामला
हाल में ही ईरान में 22 साल की लड़की महसा अमीनी की हत्या सिर्फ इसीलिए कर दी गई कि उसने पब्लिक प्लेस में घूमते समय हिजाब ठीक से नहीं पहना था। उसका कसूर सिर्फ इतना था कि उसके कुछ बाल हिजाब से बाहर दिख रहे थे। इतनी सी बात पर ईरान की धार्मिक पुलिस ने महसा को गिरफ्तार किया और फिर बुरी तरह से पीटा। इस दौरान महशा को गहरी चोट लग गई और उसकी मौत हो गई। महसा की मौत के बाद ईरान में ही नहीं विदेश में भी हिजाब के खिलाफ प्रोटेस्ट जारी है। सभी महसा को न्याय दिलवाना चाहते हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button
Join Our Whatsapp Group