Bollywood News : आदिपुरुष को मिली जबरदस्त शुरुआत, फर्स्ट डे कलेक्शन 150 करोड़ पार

Bollywood News : स्टारर फिल्म 'आदिपुरुष' शुक्रवार को थिएटर्स में रिलीज हो गई. फैन्स ने जिस तरह दिल खोलकर रामायण की कहानी पर बनी इस मॉडर्न स्क्रीन एडेप्टेशन का स्वागत किया वो देखने लायक था.

Bollywood News : उज्जवल प्रदेश, मुंबई . पैन इंडिया स्टार प्रभास, कृति सेनन और सैफ अली खान स्टारर फिल्म ‘आदिपुरुष’ शुक्रवार को थिएटर्स में रिलीज हो गई. फैन्स ने जिस तरह दिल खोलकर रामायण की कहानी पर बनी इस मॉडर्न स्क्रीन एडेप्टेशन का स्वागत किया वो देखने लायक था. ‘आदिपुरुष’ की एडवांस बुकिंग ही इशारा कर रही थी कि फिल्म को पहले दिन बहुत जबरदस्त शुरुआत मिलने वाली है.

अब शुक्रवार के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की रिपोर्ट्स आने लगी हैं और ये इशारा कर रही हैं कि प्रभास के स्टारडम के सहारे बॉक्स ऑफिस का भंवर पार करने चली ‘आदिपुरुष’ ने उम्मीद से कहीं बेहतर कमाई की है. ‘आदिपुरुष’ की कास्ट देखें तो प्रभास के अलावा कृति सेनन, सैफ अली खान या सनी सिंह ऐसे एक्टर्स नहीं हैं जिन्हें बॉक्स ऑफिस पर बहुत बड़ी ओपनिंग के लिए जाना जाता हो. ऊपर से प्रभास के हीरो होने से उनकी पैन इंडिया फैन फॉलोइंग भी साथ आती है.

‘बाहुबली’ से हिंदी दर्शकों के दिल में अपनी पक्की जगह बना चुके प्रभास को, अपनी तेलुगू मार्किट से भी बहुत प्यार मिलता है.’आदिपुरुष’ का ओपनिंग कलेक्शन ये भी इशारा कर रहा है कि फिल्म को हिंदी से ज्यादा बेहतर कमाई तेलुगू वर्जन से मिली है.

‘आदिपुरुष’ का हिंदी कलेक्शन

एडवांस बुकिंग के आधार पर अनुमान लगाया जा रहा था कि ‘आदिपुरुष’ के हिंदी वर्जन को बॉक्स ऑफिस पर 30 से 32 करोड़ रुपये तक ओपनिंग मिल सकती है. मगर ट्रेड रिपोर्ट्स के अनुमान बता रहे हैं कि फिल्म ने दोपहर और शाम के शोज में खूब भीड़ जुटाई और इससे हिंदी वर्जन का कलेक्शन बहुत आराम से 35 करोड़ से ज्यादा पहुंच सकता है. बल्कि फाइनल आंकड़ों में फिल्म का ओपनिंग कलेक्शन 40 करोड़ रुपये के बहुत करीब जा सकता है.

हिंदी से बेहतर तेलुगू में कमाई

‘आदिपुरुष’ की एडवांस बुकिंग में हिंदी वर्जन और तेलुगू वर्जन का योगदान लगभग बराबर ही था. रिपोर्ट्स बताती हैं कि फिल्म को हिंदी वर्जन से 13 करोड़ रुपये से ज्यादा एडवांस ग्रॉस कलेक्शन मिला था, जबकि तेलुगू वर्जन के लिए ये आंकड़ा 12 करोड़ रुपये से ज्यादा था.

शुक्रवार की बॉक्स ऑफिस रिपोर्ट्स इशारा कर रही है कि प्रभास की सॉलिड तेलुगू फैन फॉलोइंग ने ‘आदिपुरुष’ को बहुत फायदा पहुंचाया है. अनुमान यहां तक कह रहे हैं कि फिल्म ने हिंदी वर्जन से ज्यादा कमाई तेलुगू वर्जन से की है. माना जा रहा है कि फिल्म के तेलुगू वर्जन का नेट इंडिया कलेक्शन ही 40 से 45 करोड़ रुपये तक हो सकता है.

पहले ही दिन 150 करोड़ रुपये की ओपनिंग

‘आदिपुरुष’ ने एडवांस बुकिंग से ही ऑलमोस्ट 30 करोड़ रुपये ग्रॉस कलेक्शन एडवांस में जुटा लिया था. उम्मीद की जा रही थी कि इंडिया में फिल्म बड़े आराम से 75 से 80 करोड़ रुपये के बीच कलेक्शन कर सकती है. मगर शुक्रवार की बॉक्स ऑफिस रिपोर्ट्स इशारा कर रही हैं कि ‘आदिपुरुष’ ने इससे भी कहीं बेहतर परफॉर्म किया है.

‘आदिपुरुष’ के ओपनिंग कलेक्शन के शुरूआती अनुमान कहते हैं कि फिल्म ने शुक्रवार को 87 से 90 करोड़ रुपये की रेंज में नेट कलेक्शन किया है. प्रभास की फिल्म के लिए सबसे कमाल की बात ये रही कि नेशनल मल्टीप्लेक्स चेन्स के साथ ही फिल्म ने सिंगल स्क्रीन्स पर जमकर कमाई की है. ट्रेड रिपोर्ट्स इशारा कर रही हैं कि फिल्म को जनता स्वीकार कर चुकी है और पहले वीकेंड तो इसकी कमाई जोरदार होने वाली है.

‘आदिपुरुष’ की बॉक्स ऑफिस रफ्तार कहती है कि अगर फिल्म का फाइनल इंडिया कलेक्शन 90 करोड़ से भी आगे निकल जाए तो कोई बड़ी बात नहीं होगी. यानी सिर्फ इंडिया में ही ‘आदिपुरुष’ का ग्रॉस कलेक्शन 110 करोड़ रुपये की रेंज में हो सकता है.

विदेशों में भी सॉलिड कलेक्शन

बॉक्स ऑफिस रिपोर्ट्स बताती हैं कि विदेशों में करीब 2200 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई ‘आदिपुरुष’ को पहले दिन सॉलिड स्टार्ट मिला है. फिल्म का ओवरसीज ग्रॉस कलेक्शन 35 से 40 करोड़ रुपये के करीब हो सकता है. यानी फाइनल आंकड़ों में इंडिया और ओवरसीज मार्केट्स को मिलाकर ‘आदिपुरुष’ का टोटल वर्ल्डवाइड कलेक्शन 150 करोड़ रुपये के काफी करीब पहुंच सकता है.

दिन आगे बढ़ने के साथ फाइनल आंकड़ों में ये कन्फर्म हो जाएगा कि ‘आदिपुरुष’ का ग्रॉस ओपनिंग कलेक्शन 150 करोड़ पार पहुंचा है या नहीं. लेकिन ऐसा होने के चांस बहुत ज्यादा हैं और इसके साथ ही प्रभास पहले ऐसे इंडियन एक्टर बन जाएंगे जिसके खाते में वर्ल्डवाइड 100 करोड़ से ज्यादा ओपनिंग करने वाली तीन फिल्में होंगी. इससे पहले उनकी ‘बाहुबली 2’ और ‘साहो’ को भी वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ रुपये से ज्यादा की ओपनिंग मिली थी.

‘आदिपुरुष’ को मेकर्स ने शुरू से ही प्रभास के स्टारडम के दम पर मार्किट में रखा है और प्रभास इस मामले में पूरी तरह डिलीवर करते नजर आ रहे हैं. उनकी फैन फॉलोइंग ने पहले वीकेंड फिल्म के खूब टिकट खरीदे हैं. लेकिन स्टोरीटेलिंग, डायलॉग और रामायण की कहानी को स्क्रीन पर एडॉप्ट करने में हुई चूक के लिए फिल्म को निगेटिव रिव्यूज बहुत मिले हैं. इसका असर सोमवार से नजर आएगा और वीकेंड के मुकाबले फिल्म की कमाई में गिरावट नजर आ सकती है. लेकिन इस वीकेंड तो ‘आदिपुरुष’ बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार कमाई करती नजर आ रही है.

Related Articles

Back to top button