Box Office Report: ‘अवतार 2’ ने लगाई छलांग, ‘दृश्‍यम 2’ ने किया हैरान

Box Office रिपोर्ट की मने तो पर रविवार को जहां 'सर्कस' ने 2 करोड़ रुपये का कलेक्‍शन किया है, वहीं चौंकाते हुए अजय देवगन की 'दृश्‍यम 2' ने भी 2 करोड़ रुपये कमाए हैं। जबकि सबसे आगे हॉलीवुड की फिल्‍म 'अवतार 2' रही। इस फिल्‍म ने रविवार को 17.5 करोड़ रुपये की तगड़ी कमाई की है।

Box Office Report in Hindi News : बॉक्‍स ऑफिस पर रोहित शेट्टी की ‘सर्कस’ अपने दूसरे वीकेंड में औंधे मुंह गिरी है। रविवार को हालांकि रणवीर सिंह स्‍टारर इस फिल्‍म ने 2 करोड़ रुपये का बिजनस किया है। शनिवार के मुकाबले यह कमाई 60 लाख रुपये अध‍िक है। लेकिन दूसरे वीकेंड में यह फिल्‍म सिर्फ 4.30 करोड़ रुपये कमा पाई है। जबकि फर्स्‍ट वीकेंड में ‘सर्कस’ ने खराब हालत के बावजूद 20.75 करोड़ रुपये का कलेक्‍शन किया था। दूसरी ओर, अजय देवगन की ‘दृश्‍यम 2’ ने चौंकाया है। इस फिल्‍म ने अपने सातवें वीकेंडे में 4 करोड़ रुपये की कमाई की है। इतना ही नहीं, रविवार को ‘दृश्‍यम 2’ ने ‘सर्कस’ के बराबर 2 करोड़ रुपये का कलेक्‍शन किया है।

अवतार ने की 334.25 करोड़ की कमाई – Box Office Collection Avatar 2022

दूसरी ओर, जेम्‍स कैमरून की हॉलीवुड फिल्‍म ‘Avatar: The Way of Water’ सफलता के नए झंडे गाड़ रही है। Box Office का हिसाब रखने वाली वेबसाइट Sacnilk के मुताबिक, इस फिल्‍म ने 17 दिनों में भारत में शानदार 334.25 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है। रविवार को ‘अवतार 2’ ने देश में 17.5 करोड़ रुपये का कलेक्‍शन किया है। इसी के साथ इस फिल्‍म ने मार्वल की ‘एवेंजर्स: एंडगेम’ के रिकॉर्ड को तोड़ने के और करीब पहुंच चुकी है। साल 2019 में रिलीज ‘एवेंजर्स: एंडगेम’ ने भारत में 373.22 करोड़ रुपये का कलेक्‍शन किया था। ‘अवतार 2’ का जलवा दुनियाभर में कायम है। इस फिल्‍म का वर्ल्‍डवाइड कलेक्‍शन 11580 करोड़ रुपये बताया जा रहा है।

‘Cirkus’ की हालत होने वाली है पस्‍त – Box Office Collection Circus 2022

यहां यह बात गौर करने वाली है कि ‘अवतार 2’ देश में हिंदी, अंग्रेजी, तमिल, तेलुगू और मलयालम पांच भाषाओं में दिखाई जा रही है। इसमें से फिल्‍म की हिंदी वर्जन की कमाई और भी बेहतर हो सकती थी, लेकिन दर्शकों की सिनेमाघरों से दूरी का असर यहां भी दिखा है। रोहित शेट्टी की ‘सर्कस’, अजय देवगन की ‘दृश्‍यम 2’ और जेम्‍स कैमरून की ‘अवतार 2’ इन तीनों ही फिल्‍मों को फेस्‍ट‍िव मूड का फायदा मिला है। क्रिसमस और न्‍यू ईयर सेलिब्रेशन और छुट्ट‍ियों के कारण फिल्‍मों की कमाई बनी रही। लेकिन यह ‘सर्कस’ के लिए चिंता की बात है, क्‍योंकि अब आगे इस फिल्‍म को सबसे ज्‍यादा मुश्‍क‍िल होने वाली है।

लाइफ टाइम 40 करोड़ भी नहीं कमा पाएगी ‘सर्कस’

‘सर्कस’ ने रविवार तक बॉक्‍स ऑफिस पर 32.22 करोड़ रुपये का टोटल कलेक्‍शन किया है। सोमवार से फिल्‍म की कमाई बुरी तरह गिरने के आसार हैं। जैसे हालात हैं, ट्रेड एनालिस्‍ट्स यही मानकर चल रहे हैं कि यह फिल्‍म लाइफटाइम 40 करोड़ रुपये के आसपास ही कमाई कर पाएगी।

‘Drishyam 2’ की कुल कमाई 228 करोड़ पार – Drishyam 2 Box Office Collection

दूसरी ओर, अजय देवगन की ‘दृश्‍यम 2’ भी अब वीकडेज में थकने लगी है। फिल्‍म की कमाई पहले ही लाखों में पहुंच चुकी है। रविवार को भले ही इसने 2 करोड़ का कलेक्‍शन किया, लेकिन सोमवार से यह फिल्‍म भी अपने आख‍िरी चरण में पहुंच जाएगी। सातवें वीकेंड के बाद ‘दृश्‍यम 2’ की कुल कमाई अब 228.21 करोड़ रुपये हो गई है।

Related Articles

Back to top button