Daughter Day: ये हैं बॉलिवुड की बेस्ट मां-बेटी की जोड़ियां

 
आज 23 सितंबर 2018 को नैशनल डॉटर्स डे मनाया जा रहा है। यूं तो बेटियां आज देश में किसी भी फील्ड में पीछे नहीं हैं लेकिन बॉलिवु़ड में स्टार बेटियों ने जो धाक जमाई है वह देखते ही बनती हैं। आज इस खास दिन पर आइए देखते हैं बॉलिवुड की ऐसी ही कुछ बेहद सफल और स्टाइलिश मां-बेटी की जोड़ियां। 

सोनी राजदान-आलिया भट्ट
 

आजकल अगर ऐक्टिंग के मामले में बॉलिवुड में किसी ऐक्ट्रेस की धूम है तो लोग सबसे पहले आलिया भट्ट का ही नाम लेते हैं। आलिया ने अभी तक अपने करियर में एक से एक बढ़कर फिल्में की हैं। 'स्टूडेंट ऑफ द इयर' से शुरुआत करके आलिया ने 'हाइवे', 'उड़ता पंजाब' और 'राजी' जैसी लीक से हटकर फिल्में की हैं। ऐक्टिंग आलिया के खून में है। वह अपने समय की बेहतरीन ऐक्ट्रेस मानी जाने वाली सोनी राजदान और बेहतरीन निर्देशक महेश भट्ट की बेटी हैं। आजकल आलिया केवल अपनी ऐक्टिंग ही नहीं बल्कि रणबीर कपूर के साथ अपने अफेयर को लेकर भी चर्चा में रहती हैं। 

डिंपल कपाड़िया-ट्विंकल खन्ना

अपने समय की बेहतरीन ऐक्ट्रेस डिंपल कपाड़िया और मरहूम सुपरस्टार राजेश खन्ना की बेटी ट्विंकल खन्ना भी बॉलिवुड की स्टाइलिश बेटी में गिनीं जाती हैं। हालांकि फिल्मों में तो ट्विंकल इतनी सफल नहीं हुईं जितने उनके माता-पिता रहे लेकिन अक्षय कुमार से शादी के बाद ट्विंकल ने एक मां, एक बीवी के साथ ही एक लेखक के रोल में खुद को स्थापित किया है। 

बबीता-करिश्मा और करीना कपूर

करिश्मा कपूर और करीना कपूर दोनों ऐसी बेटियां हैं जिन पर शायद उनकी मां बबीता को सबसे ज्यादा गर्व होगा। रणधीर कपूर से शादी के बाद उनका अलगाव हो गया और उन्होंने अकेले ही अपनी दोनों बेटियों को पाला। अब करिश्मा और करीना ने अपनी सफलता का ऐसा परचम बॉलिवुड में लहराया है कि कोई भी उनकी तारीफ करते नहीं थकता। 

तनूजा-काजोल

फिल्मी परिवार से आने वाली तनूजा की बेटी काजोल को अभी भी बॉलिवुड की सबसे अच्छी और लोकप्रिय ऐक्ट्रेसेस में से एक गिना जाता है। सफल फिल्मी करियर के बाद काजोल ने अजय देवगन से शादी कर ली और वह अब भी बॉलिवुड में ऐक्टिव हैं। 

हेमा मालिनी-एशा और आहना देओल

हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की बेटियों एशा और आहना देओल को भी बॉलिवुड की स्टाइलिश बेटियों में से गिना जाता है। हेमा की इन दोनों बेटियों की शादी हो गई है और अपने-अपने परिवारों में बिजी हैं। हेमा ने अकेले ही अपनी दोनों बेटियों को पाला है क्योंकि धर्मेंद्र को अपने दोनों परिवारों को वक्त देना होता था। 

गौरी खान-सुहाना खान

बॉलिवुड के बादशाह शाहरुख खान की पत्नी गौरी खान और बेटी सुहाना खान को भी बॉलिवुड की सबसे स्टाइलिश मां-बेटी की जोड़ियों में गिना जाता है। जहां गौरी खान बेहद स्टाइलिश हैं वहीं सुहाना खान भी अपने फैशन स्टेटमेंट को लेकर सोशल मीडिया में अक्सर सुर्खियों में बनी रहती हैं। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button