मशहूर अभिनेता चंकी पांडे आज मना रहे अपना 60वां जन्मदिन

अपने डायलॉग से दर्शकों को गुदगुदाने वाले मशहूर अभिनेता चंकी पांडे आज अपना 60वां जन्मदिन मना रहे हैं। उनका जन्म 26 सितंबर 1962 को मुंबई में हुआ था। उन्होंने अपने अभिनय के दम पर बॉलीवुड में मुकाम हासिल किया है। चंकी पांडे के चाहने वाले भारत ही नहीं बल्कि बांग्लादेश में भी हैं। जी हां आपने सही पढ़ा है। चंकी को बांग्लादेश का सुपरस्टार माना जाता था। अभिनेता ने कई बांग्लादेशी फिल्में की हैं, जिनमें कई सुपरहिट रहीं। इतना ही नहीं चंकी पांडे को आज भी बांग्लादेशी फिल्म इंडस्ट्री का शाहरुख खान माना जाता है। उन्होंने कॉमेडी से लेकर निगेटिव किरदार तक निभाया है। आज उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको चंकी पांडे से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें बताएंगे।

बड़े-बड़े नामी अभिनेताओं की तरह चंकी पांडेय ने भी फिल्मों के लिए अपना नाम बदल लिया था। उनका असली नाम सुयश शरद पांडे है। फिल्मों में डेब्यू उन्होंने चंकी पांडे नाम से किया था। चंकी ने एक्टिंग की शिक्षा डेजी ईरानी एक्टिंग स्कूल से हासिल की है। इसके अलावा अभिनेता ने मधुमति एकेडमी ऑफ फिल्म डांसिग एंड एक्टिंग से भी ट्रेनिंग लिया हुआ है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यहां अभिनेता अक्षय कुमार उनके जूनियर थे।

आपको बता दें कि चंकी पांडे के माता-पिता दोनों ही डॉक्टर थे। उनके पिता शरद पांडे मशहूर हार्ट सर्जन थे। चंकी पांडे पर भी डॉक्टर बनने का काफी दबाव था। लेकिन उनका दिल तो फिल्मों की दुनिया में रमा हुआ था, इसलिए मेडिकल की पढ़ाई में उनका बिल्कुल मन नहीं लगा। नतीजतन, चंकी मेडिकल की परीक्षा पास नहीं कर पाए। इस तरह वो डॉक्टर से अभिनेता बन गए।

अभिनेता की शादी कॉस्ट्यूम डिजाइनर भावना पांडे से हुई है। हाल ही में उन्हें 'फैबुलस लाइव्स ऑफ बॉलीवुड वाइव्स' में देखा गया था। चंकी पांडे अनन्या पांडे और रायसा पांडे के पिता हैं। अनन्या तो अब बॉलीवुड का फेमस चेहरा बन गई है। हालांकि वो अपनी फिल्मों से ज्यादा बयानों को लेकर चर्चा में बनी रहती हैं।

अभिनेता चंकी पांडे ने फिल्म 'आग ही आग' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इस फिल्म में दर्शकों को उनका काम काफी पसंद आया था। इसके बाद ही चंकी पांडे को 'पाप की दुनिया' ऑफर हुई थी। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कमाल कर दिया था। इसके बाद तो चंकी कई अच्छी फिल्मों में नजर आए। जैसे- आंखें, तेजाब, गोला बारूद, कोहराम, रेडी, बेगम जान और हाउसफुल।

Related Articles

Back to top button