‘नाटू नाटू’ को मिला बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग का अवॉर्ड, इमोशनल हुए MM Keeravani

Golden Globes 2023 LIVE UPDATES: अमेरिका के लॉस एंजिल्स में 80वें गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स का आयोजन हो रहा है।

Golden Globe Awards 2023: उज्जवल प्रदेश, लॉस एंजिलिस. 80वें गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स का आयोजन हुआ। कैलिफोर्निया के बेवर्ली हिल्स में आयोजित इस प्रतिष्ठित कार्यक्रम में भारतीय फिल्म आरआरआर के गाने ‘नाटू नाटू’ को बेस्ट बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग का अवार्ड मिला है। संगीतकार एमएम कीरवणी ने ट्रॉफी ग्रहण की। गाने को एमएम कीरवणी ने कंपोज किया है। चंद्रबोस ने इसके बोल लिखे हैं, जबकि राहुल सिपलीगंज और काल भैरव ने गाने को अपनी आवाज दी है। एसएस राजामौली की सुपर हिट फिल्म RRR को इस साल के गोल्डन ग्लोब की दो श्रेणियों में नामांकित किया गया था।

खुशी से नम हुईं कंपोजर एमएम कीरावानी की आंखें – Golden Globe Awards 2023

गोल्डन ग्लोब अवार्ड्स में ‘नाटू नाटू’ सॉन्ग के लिए बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग का अवॉर्ड लेना कंपोजर एमएम कीरावानी के लिए गर्व की बात है. गाने को अवॉर्ड मिलने की खुशी उनके चेहरे पर साफ दिखाई दी. स्पीच देते हुए उनकी आंखों में खुशी के आंसू आ गए, आखिर उन्होंने इस गाने को बनाने में जो मेहनत की थी, वो पूरी तरह से रंग लाई है.

राम चरण ने इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर साझा की जिसमें फिल्म निर्माता एस.एस. राजामौली, एनटीआर जूनियर और संगीतकार एम.एम. कीरावनी हैं। इस तस्वीर के कैप्शन में राम चरण ने लिखा, “और हम गोल्डन ग्लोब जीत गए।”

‘आरआरआर’, सर्वश्रेष्ठ गैर-अंग्रेजी भाषा की फिल्म थी, जिसमें एनटीआर जूनियर, राम चरण, अजय देवगन, आलिया भट्ट, श्रिया सरन, समुथिरकानी, रे स्टीवेन्सन, एलिसन डूडी और ओलिविया मॉरिस शामिल हैं।

नाटू-नाटू गाने के कंपोजर एमएम कीरावानी ने अवॉर्ड लेने के बाद खास स्पीच दी, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. उन्होंने अपनी स्पीच में कहा- इस प्रेस्टीजियस अवॉर्ड के लिए HFPA का बहुत-बहुत शुक्रिया. मैं इस मोमेंट में बहुत ज्यादा खुशी महसूस कर रहा हूं. इस अवॉर्ड को अपनी वाइफ के साथ शेयर करने के लिए उत्साहित हूं, जो यहीं सामने बैठी हैं.

एमएम कीरावानी ने एसएस राजामौली को कहा थैंक्यू

कंपोजर ने स्पीच में आगे कहा- सदियों से ये कहने की प्रथा चल रही है कि यह अवॉर्ड किसी ओर से जुड़ा है. लेकिन मैं सोच रहा था कि अगर मुझे अवॉर्ड मिलेगा तो मैं उन शब्दों को नहीं कहूंगा. लेकिन माफ करिएगा मैं उस परंपरा को दोहराने जा रहा हूं. इस अवॉर्ड का क्रेडिट सबसे पहले मेरे भाई और फिल्म के निर्देशक एसएस राजामौली और उनके विजन को देता हूं. मेरे काम पर लगातार विश्वास करने के लिए मैं उनका शुक्रिया अदा करता हूं. इसके अलावा कंपोजर एमएम कीरावानी ने नाटू-नाटू गाने के लिए मिले अवॉर्ड के लिए उन सभी लोगों का शुक्रिया अदा किया, जो इस गाने से जुड़े हुए हैं.

अवॉर्ड सेरेमनी में राम चरण, जूनियर एनटीरआर और एसएस राजामौली उपस्थित रहे. बता दें कि नाटू-नाटू सॉन्ग के साथ टेलर स्विफ्ट का सॉन्ग ‘कैरोलीना’, Guillermo del Toro’s Pinocchio का सॉन्ग ‘ciao papa’, ‘टॉप गनः मैवरिक’ का सॉन्ग ‘होल्ड माय हैंड’, लेडी गागा, ब्लडपॉप और बेंजामिन राइस का सॉन्ग ‘लिफ्ट मी अप’ नॉमिनेट हुआ था. इन सभी को पीछे छोड़ते हुए RRR फिल्म के गाने ‘नाटू नाटू’ ने बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग का अवॉर्ड अपने नाम कर लिया है.

एसएस राजामौली, राम चरण, जूनियर एनटीआर और एमएम कीरवणीलॉस एंजिल्स में मौजूद हैं। चारों ने समारोह से पहले लॉस एंजिल्स के चीनी थिएटर में मीडिया से बात की और उनके सवालों के जवाब दिए। निर्देशक पिछले कुछ महीनों से लॉस एंजिल्स में हैं और यहां RRR के ऑस्कर अभियान में भाग ले रहे हैं।

बेस्ट पिक्चर- एनिमेटेड: गिलरमो डेल टोरो की फिल्म पिनोकियो

बेस्ट एक्ट्रेस- मोशन पिक्चर (म्यूजिकल/कॉमेडी): मिशेल यो को एवरीथिंग एवरीव्हेयर ऑल एट वंस के लिए

बेस्ट एक्टर- मोशन पिक्चर: कॉलिन फेरल को द बैनशीस ऑफ इनिशेरिन के लिए

बेस्ट टेलीविजन एक्ट्रेस– म्यूजिकल/कॉमेडी सीरीज: क्विंटा ब्रूनसन को टेलीविजन सीरीज ‘एबॉट एलिमेंटरी’ के लिए

बेस्ट टेलीविजन एक्टर– म्यूजिकल/कॉमेडी सीरीज: जेरेमी एलन व्हाइड को ‘द बेयर’ के लिए

बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का अवॉर्ड: जूलिया गार्नर

Show More
Back to top button
Join Our Whatsapp Group