‘डेडपूल 3’ में वुल्‍वरिन बनेंगे ह्यू जैकमैन

मार्वल यून‍िवर्स के फैंस के लिए बुधवार की सुबह एक ऐसी खुशखबरी से हुई है, जिसने हर किसी को दीवाना बना दिया है। वूल्वरिन वापस आ रहा है। जी हां, 'एक्‍स-मैन' सीरीज के फेमस किरदार वूल्‍वरिन की मार्वल की अगली फिल्‍म 'डेडपूल 3' में वापसी हो रही है। यानी ह्यू जैकमैन एक बार फिर अपने नुकीले पंजों से दुश्‍मनों की चीर-फाड़ करने के लिए लौट रहे हैं। जैकमैन आख‍िरी बार 2017 में 'लोगन' मूवी में वूल्‍वरिन बने थे। इस फिल्‍म में लोगन के किरदार की मौत हो गई थी। आयरन मैन की तरह ही मार्वल यूनिवर्स में वूल्‍वरिन की तगड़ी फैन फॉलोइंग है। यही कारण है कि पर्दे पर पहली बार 'डेडपूल' का किरदार निभाने वाले रयान रेनॉल्‍ड्स ने जैसे ही 'डेडपूल 3' और लोगन की वापसी की घोषणा की सोशल मीडिया पर फैंस बेकाबू हो गए।

Ryan Reynolds ने ट्विटर पर मंगलवार आधी रात के बाद वीडियो जारी कर इस बाबत घोषणा की है। उन्‍होंने यह भी बताया Deadpool 3 की रिलीज डेट 6 सितंबर, 2024 है। रयान रेनॉल्ड्स ने वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, 'इस बारे में अब चुप्‍पी साधना मुश्‍क‍िल है।' इस खबर की खुशी का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि खबर लिखे जाने तक रयान के इस वीडियो को 25.4 मिलियन से अध‍िक बार देखा जा चुका है। Hugh Jackman के फैंस एक्‍साइटेड भी हैं और इमोशनल भी।

रयान का यह वीडियो 1 मिनट 21 सेकेंड का है। इसमें वह सोफे पर बैठकर कह रहे हैं, 'एमसीयू में मेरी यह इस पहली उपस्थिति को स्पेशल बनाने के लिए बहुत मेहनत करनी होगी। कैरेक्टर के लिए ईमानदारी के साथ नई डेप्थ, नए मोटिवेशन और नई मीनिंग ढूंढने की जरूरत है। हर 'डेडपूल' को अगल दिखाने की जरूरत है। यह एक अविश्वसनीय चुनौती रही है, जिसने मुझे इसकी गहराई तक पहुंचने के लिए मजबूर किया है। और मैं … मेरे पास कुछ भी नहीं है। हां, समझ नहीं आ रहा, क्या करें। लेकिन हमारे पास एक आइडिया है।' तभी वीडियो में उनके पीछे एक आदमी नीचे से ऊपर सीढ़‍ियों पर जाता हुआ नजर आता है।

रयान रेनॉल्ड्स उस शख्‍स को देखकर कहते हैं, 'हे ह्यू, क्‍या एक बार फिर आप Wolverine का किरदार निभाना चाहते हैं?' इतने में उधर से ह्यू का जवाब आता है, 'हां, जरूर, रयान।' इसके तुरंत बाद व्हिटनी ह्यूस्टन की आवाज आती है। वह कहती हैं, 'मैं हमेशा तुमसे प्‍यार करती रहूंगी।' यह वीडियो यही खत्‍म हो जाता है, लेकिन फैंस का उत्‍साह यहीं से सातवें आसमान पर पहुंच जाता है। ट्विटर पर एक के बाद एक हजारों की संख्‍या में फैंस ट्वीट कर रहे हैं। सब यही कह रहे हैं कि आख‍िरकार इसी का इंतजार था।

एक्‍स-मैन फ्रेंचाइजी का स्‍प‍िन ऑफ है 'डेडपूल 3'
'डेडपूल 3' असल में 'एक्स-मेन फ्रेंचाइजी' का स्पिन-ऑफ है। रयान रेनॉल्ड्स इसमें मुख्य भूमिका में हैं। जबकि उनके अलावा फिल्म में मोरेना बैकारिन, एड स्केरिन, टीजे मिलर, जीना कारानो और ब्रायना हिल्डेब्रांड भी प्रमुख किरदार में हैं। रयान इससे पहले साल 2009 में रिलीज 'एक्स-मेन ऑरिजिंस: वूल्वरिन' में भी नजर आए थे। 'डेडपूल' फ्रेंचाइजी की दो फिल्‍में इससे पहले 2016 और 2018 में रिलीज हो चुकी हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button
Join Our Whatsapp Group