कमल हासन स्टारर ‘विक्रम’ ने बॉक्स ऑफिस पर तोड़ा ‘बाहुबली 2’ रिकॉर्ड

कमल हासन स्टारर 'विक्रम' ने बॉक्स ऑफिस पर नया रिकॉर्ड कायम कर लिया है। लोकेश कनागराज निर्देशित यह फिल्म एस.एस. राजामौली के निर्देशन वाली 'बाहुबली 2 : कन्क्लूजन' को पीछे छोड़ते हुए तमिलनाडु में 100 करोड़ रुपए का आंकड़ा पार करने वाली पहली तमिल फिल्म बन गई है।

अकेले तमिनाडु में 170 करोड़ से ज्यादा कमाए
रिपोर्ट्स की मानें तो 'विक्रम' तमिलनाडु में 200 करोड़ का आंकड़ा छूने के बेहद करीब है। फिल्म ने राज्य में 170 करोड़ रुपए से ज्यादा का कलेक्शन कर लिया है। वहीं, वर्ल्डवाइड कलेक्शन की बात करें तो यह 410 करोड़ रुपए से ज्यादा कमा चुकी है।

बाहुबली ने तमिलनाडु में 150 करोड़ रुपए कमाए थे
ट्रेड से जुड़ी ख़बरों की मानें तो प्रभास, राणा दग्गुबती, अनुष्का शेट्टी और सत्यराज स्टारर 'बाहुबली 2 : द कन्क्लूजन' ने तमिलनाडु में लगभग 150 करोड़ रुपए की कमाई की थी। हालांकि, यह फिल्म मूलरूप से तेलुगु में बनी थी और इसे तमिल में डब करके रिलीज किया गया था। दूसरी और 'विक्रम' विशुद्ध रूप से तमिल भाषा की ही फिल्म है। इस हिसाब से यह राज्य में 100 करोड़ रुपए का आंकड़ा पार करने वाली पहली तमिल फिल्म है।

120-150 करोड़ रुपए है फिल्म का बजट
फिल्म का निर्माण कमल हासन और आर महेन्द्रन ने मिलकर किया है। इसका बजट लगभग 120-150 करोड़ रुपए बताया जा रहा है। अगर इसके वर्ल्डवाइड कलेक्शन को देखें तो फिल्म 250-280 करोड़ रुपए के फायदे है, जो इसे ब्लॉकबस्टर की कैटेगरी में खड़ा करता है।

200 करोड़ रुपए से ज्यादा में बिके OTT और सैटेलाइट राइट्स
फिल्म के OTT और सैटेलाइट  राइट्स इसकी रिलीज से पहले ही बेच दिए गए थे, जिनकी डील 200 करोड़ रुपए से ज्यादा में हुई थी। ये राइट्स एक नहीं, बल्कि कई भाषाओं में फिल्म को दिखाने के लिए दिए गए हैं।

कमल हासन की चार साल बाद पर्दे पर वापसी
'विक्रम' से कमल हासन ने तकरीबन 4 साल बाद बड़े पर्दे पर वापसी की है। इससे पहले उन्हें 'विश्वरूपम 2' में देखा गया था, जो 2018 में तमिल के साथ-साथ हिंदी में भी रिलीज हुई थी। 'विक्रम' में कमल हासन के अलावा विजय सेतुपति, फहाद फाजिल, नरेन और कालिदास जयराम की भी महत्वपूर्ण भूमिका है।

Related Articles

Back to top button