KBC 10: पहली कंटेस्टेंट ने जीते 12.50 लाख, अंजना पहली ‘एक्सपर्ट’

नई दिल्ली     
छोटे पर्दे के सबसे पॉपुलर रिएलिटी क्विज शो 'कौन बनेगा करोड़पति' का प्रसारण सोनी टीवी पर सोमवार रात 9 बजे से 10.30 बजे तक प्रसारित हुआ. इस बार भी सुपरस्टार अमिताभ बच्चन ही इस शो को होस्ट कर रहे हैं. शो में इस बार काफी कुछ नया है. शो का बुनियादी फॉर्मेट पहले जैसा ही होगा लेकिन कुछ चीजें हैं. उदाहण के तौर पर इस बार शो पर फिल्मों का प्रमोशन नहीं होगा.

शो में पहली बार 'केबीसी कर्मवीर' सेग्मेंट शुरू किया जाएगा जो कि हर शुक्रवार को आएगा. इस सेगमेंट में कुछ ऐसे लोगों की कहान‍ियां द‍िखाई जाएंगी जो समाज में सकारात्मक बदलाव लेकर आ रहे हैं. शो में ऑगमेंटेड रियलिटी तकनीक का इस्तेमाल किया जाएगा. इस तकनीक का मतलब है कि कंटेस्टेंट के आसपास एक आभासी वातावरण तैयार किया जाएगा.

शो में आज तक की एंकर अंजना ओम कश्यप भी नजर आईं. वह शो में एक्सपर्ट के तौर पर पहुंची थीं. शो की लाइफलाइन्स की बात करें तो इस बार 50:50, ऑडियंस पोल, जोड़ीदार पहले की तरह ही हैं. आस्क द एक्सपर्ट लाइफलाइन को एक बार फिर से शो पर वापस लाया गया है. हालांकि इस बार कॉलिंग की बजाए कंटेस्टेंट सीधे तौर पर एक्सपर्ट से जुड़ पाएंगे.

 
– नए फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट कंटेस्टेंट के तौर पर सोमेश कुमार चौधरी हॉट सीट पर आ गए हैं. अगले एपिसोड में सोमेश यह खेल खेलेंगे. सोमेश पेशे से एक ट्रेन टिकट कलेक्टर हैं. सोमेश अपने भाई के लिए पैसे जीतना चाहते हैं ताकि उनके लिए म्यूजिक स्कूल खोल सकें.

– कंटेस्टेंट सोनिया ने 12 लाख 50 हजार रुपये के साथ खेल को छोड़ दिया.

– 13वां सवाल 25 लाख रुपये का था और सोनिया के पास कोई लाइफलाइन नहीं थी. उन्होंने अंतिम 2 लाइफलाइन्स का इस्तेमाल 12 लाख 50 हजार के सवाल पर कर लिया था.

– सोनिया 12 लाख 50 हजार के सवाल पर अटक गईं और यहां पर उन्होंने एक्सपर्ट एडवाइज यूज की. सवाल था कि इसमें से किस राज्य की राजधानी सबसे पूर्व में है. अंजना ओम कश्यप ने सोनिया को गाइड किया और उन्हें नागालैंड जवाब दिया. अंजना की सलाह से सोनिया ने 12 लाख 50 हजार रुपये जीते.

– सोनिया 6 लाख 40 हजार रुपये जीत चुकी हैं और उनके पास अभी भी 2 लाइफलाइन सुरक्षित हैं. सोनिया को इस सवाल के लिए एक जानवर को पहचानना था जो कि कमोडो ड्रैगन था.

– सोनिया 3,20,000 रुपये का पड़ाव पार कर चुकी हैं.

– सोनिया 10 हजार रुपये का पहला पड़ाव पार कर चुकी हैं. अब सोनिया को हर सवाल के लिए 60 सेकंड मिलेंगे.

– आज तक की एक्सक्यूटिव एडिटर अंजना ओम कश्यप शो के पहले एपिसोड की एक्सपर्ट एडवाइज के लिए मौजूद रहीं.

– सोनिया यादव शो के 10वें सीजन की पहली कंटेस्टेंट बनीं. फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट कंटेस्टेंट्स में सोनिया इकलौती थीं जिन्होंने सही जवाब दिया. सोनिया हरियाणा की एक रिटायर्ड आर्मी ऑफिसर हैं. सोनिया महिला सशक्तिकरण के लिए काम करना चाहती हैं.

– अमिताभ बच्चन ने शो की शुरुआत एक कविता से की है. यह कविता थी तुम कब तक मुझको रोकोगे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button