मलयालम एक्ट्रेस मैथिली ने कोच्चि के गुरुवायुर मंदिर में शादी कर ली

मुंबई/कोच्चि। मलयालम फिल्मों की जानी-मानी एक्ट्रेस मैथिली 28 अप्रैल की सुबह शादी के बंधन में बंध गईं। एक्ट्रेस ने आर्किटेक्ट संबथ से शादी की है। कपल ने गुरुवार को कोच्चि स्थित गुरुवायुर मंदिर में पूरे रीति-रिवाज के साथ शादी की। इस दौरान दोनों परिवारों के लोग और बेहद करीबी दोस्त मौजूद रहे। वैसे, बेहद कम लोगों को पता होगा कि मैथिली का असली नाम ब्राइटी बालचंद्रन है।

मैथिली का जन्म केरल के कोन्नि स्थित पथनामथित्ता में 24 मार्च 1988 को हुआ था। एक्ट्रेस के पिता बालचंद्रन अकाउंटेंट हैं, जबकि मां का नाम बीना है। मैथिली का एक भाई है, जिसका नाम बिपिन है। मैथिली की शुरुआती पढ़ाई सेंट मैरी हाईस्कूल, एलियारकल कोन्नी में हुई। मैथिली ने बीकॉम के साथ ही फ्लाइट अटेंडेंट का कोर्स भी किया है। इसके साथ ही वो ट्रेंड डांसर भी हैं।

मैथिली के करियर की बात करें तो उन्होंने डायरेक्टर रंजीत की क्राइम ड्रामा मूवी पलेरी मणिक्यम : ओरू पथिराकोलापथाकथिंते कथा से डेब्यू किया। यह मूवी 2009 में रिलीज हुई थी। इसमें उनके साथ मलयालम सुपरस्टार ममूटी, श्वेता मेनन और श्रीनिवासन ने भी काम किया है। इसके बाद मैथिली ने चट्टमबिनादू, नल्लावन, शिक्कार, कनकोमपथु, साल्ट एन पेपर, मायामोहिनी, नॉटी प्रोफेसर, पॉपिंस, मैटिनी, ब्रेक्रिंग न्यूज लाइव , काउब्वॉय, हनी बी, नदोदिमनन, गॉड्स ऑन कंट्री, विल्लई वीरन, लोहम, गॉड से, क्रॉसरोड, सिंजर, पथिराकलम और मेरा नाम शाजी जैसी फिल्मों में काम किया है।

इसके अलावा मैथिली ने 2006 में टीवी सीरियल गानासलप्पम में भी काम किया है। इस शो में उन्होंने बतौर एंकर काम किया था, जो कि केरल के लोकल चैनल कोन्नि में आता था। वहीं 2011 में आई फिल्म साल्ट एन पेपर के लिए मैथिली का नाम बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस के फिल्मफेयर अवॉर्ड के लिए भी नॉमिनेट किया गया था। फिल्म Ee Adutha Kaalathu के लिए मैथिली को बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का फिल्मफेयर अवॉर्ड मिल चुका है।

Related Articles

Back to top button