ममता कुलकर्णी के पास इलाज और जरूरी दवाइयों के लिए भी नहीं है पैसा

 
90 के दशक में हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में कई ऐक्ट्रेसेस का बोलबाला था। उन्हीं में से एक रहीं ऐक्ट्रेस ममता कुलकर्णी। हालांकि ममता ने अपनी ऐक्टिंग और फिल्मों को लेकर कभी इतनी सुर्खियां नहीं बटोरीं, जितनी विवादों के कारण चर्चा में रहीं। कभी उनके बोल्ड फोटोशूट पर विवाद हुआ तो कभी ड्रग्स की तस्करी को लेकर चर्चा में रहीं। करोड़ों के ड्रग्स तस्करी मामले में नाम आने के बाद से ममता कुलकर्णी की हालत ऐसी हो गई कि न तो उन्हें फिल्में मिलीं और न ही वह राजसी ठाठ-बाट के साथ रह पाईं। क्या आप जानते हैं कि अब ममता कुलकर्णी अब कहां और किस हाल में हैं?

1992 में ममता कुलकर्णी ने किया था डेब्यू
ममता कुलकर्णी ने अपने करियर की शुरुआत 1992 में फिल्म 'तिरंगा' से की थी। इसके बाद वह 'आशिक आवारा', 'क्रांतिवीर', 'वक्त हमारा है', 'सबसे बड़ा खिलाड़ी' और 'करण अर्जुन' जैसी कई हिट फिल्मों में नजर आईं। ममता कुलकर्णी ने 1999 तक आते-आते दर्जनों हिट फिल्मों में काम किया। लेकिन इसके बाद उनका करियर ऐसे ढलान पर आया कि फिर सफलता की सीढ़ियां नहीं चढ़ पाया।

इसके बाद ममता कुलकर्णी फिल्मों से गायब ही हो गईं। किसी को भी समझ नहीं आया कि आखिर ममता ने फिल्में करना क्यों कम कर दिया। ममता कुलकर्णी उस वक्त लोगों की नजरों में आ गई थीं जब उन्होंने एक फोटोशूट के लिए न्यूड पोज दिया था। इसके बाद जहां लोग उनके खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने सड़कों पर उतर आए तो जान से मारने की धमकी तक देने लगे।

मां की इच्छा के कारण फिल्मों में आई थीं ममता कुलकर्णी
ममता कुलकर्णी कभी भी फिल्मों में नहीं आना चाहती थीं। कुछ साल पहले एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में ममता कुलकर्णी ने कहा था कि बॉलिवुड में आना उनकी सबसे बड़ी गलती थी। वह अपनी मां की इच्छाओं के आगे कुर्बान हो गई थीं। ममता ने बताया था कि उनकी मां उन्हें फिल्मों में देखना चाहती थीं। हालांकि ममता कुलकर्णी ने 1999 के बाद फिल्मों को अलविदा कह दिया।

ममता 20 साल से जी रहीं आध्यात्म की जिंदगी
इसी इंटरव्यू में ऐक्ट्रेस ने कबूल किया था कि वह पिछले 20 सालों से आध्यात्म की जिंदगी जी रही हैं। उनका ग्लैमर, फिल्मों, सेक्स या ड्रग्स से कुछ लेना-देना नहीं है। ममता कुलकर्णी की जिंदगी का सबसे बुरा और भयानक दौर तब शुरू हुआ जब उन्हें केन्या से ड्रग्स मामले में गिरफ्तार किया गया। बताया जाता है कि फिल्मों को अलविदा कहने के बाद ममता कुलकर्णी विकी गोस्वामी से शादी कर ली और केन्या जाकर बस गईं।

ममता ने कहा था- मर्द न्यूड भी खड़ा हो जाए, फर्क नहीं पड़ेगा
हालांकि ममता यही कहती रहीं कि उन्होंने विकी से शादी नहीं की है।  इंटरव्यू में ममता कुलकर्णी ने इस बारे में कहा था, 'मैंने अब तक विकी से शादी नहीं की है। जब 12 साल तक आप एकांत तपस्या करते हैं तो आपको बिल्कुल भी अच्छा नहीं लगता कि कोई मर्द आपको छूए। सेक्स जैसा कुछ नहीं होता। अगर कोई मर्द मेरे सामने न्यूड भी खड़ा हो जाए तो भी मुझे फर्क नहीं पड़ेगा।'

सारे बैंक अकाउंट सील, पैसों की तंगी में ममता कुलकर्णी
ममता कुलकर्णी और विकी गोस्वामी को ड्रग तस्करी के आरोप में केन्या से गिरफ्तार कर लिया गया था और उनके सारे बैंक अकाउंट को फ्रीज कर दिया गया था। हालांकि ममता ने खुद को बेगुनाह बताया था और कहा था कि उन्हें झूठी सााजिश के तहत फंसाया जा रहा है। ममता कुलकर्णी ने पिछले साल बैंक अकाउंट डी-फ्रीज करवाने और फ्लैट पर लगी सील हटाने के लिए स्पेशल एनडीपीएस कोर्ट में अपील की थी, जिसे खारिज कर दिया गया।

ममता मानसिक रूप से बीमार बहन का उठा रहीं खर्च
ममता कुलकर्णी के वकील ने कोर्ट में याचिका दाखिल की थी, जिसमें कहा था कि ऐक्ट्रेस को 2016 में हुए 2 हजार करोड़ के ड्रग्स केस में गलत तरीके से फंसाया गया है। वह अपने परिवार में कमाने वाली एकमात्र सदस्य हैं। उनके बैंक अकाउंट सील किए जाने से ऐक्ट्रेस के साथ-साथ परिवार को काफी दिक्कतें आ रही हैं। बताया गया कि ममता कुलकर्णी की बहन मानसिक रूप से बीमार हैं और ऐक्ट्रेस को उनका खर्चा भी उठाना पड़ता है। लेकिन खाते सील होने के कारण मुश्किल हो रही है क्योंकि इलाज और जरूरी दवाइयों के लिए उनके पास पैसे नहीं हैं।

Related Articles

Back to top button