‘कौन बनेगा करोड़पति 14’ में रजनी मिश्रा नहीं दे पाईं 75 लाख का जवाब

टीवी का पॉप्युलर क्विज शो 'कौन बनेगा करोड़पति 14' का हर एपिसोड वाकई कमाल का होता है। इसके लेटेस्ट एपिसोड में पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर से रजनी मिश्रा आईं। लेकिन वह हॉटसीट पर बैठने से पहले इतना रोईं कि अमिताभ बच्चन को टीशू पेपर लेकर खड़ा होना पड़ गया। इसके बाद कंटेस्टेंट ने अपने बारे में बताया कि वह बीएड कर चुकी हैं और अब लाइफ की पहली कमाई करने जा रही हैं। खैर, खेल शुरू होता है। वह खेलती हैं लेकिन 75 लाख के सवाल का जवाब नहीं दे पाती हैं।

रजनी मिश्रा पहला पड़ाव पार कर लेती हैं। 3 लाख 20 हजार के सवाल आने उन्होंने एक भी लाइफलाइन का इस्तेमाल नहीं किया। फिर जब वह Kaun Banega Crorepati 14 के दूसरे पड़ाव पर पहुंचती हैं तो वहां अटक गईं और 50-50 का इस्तेमाल करना पड़ा। 6 लाख 40 हजार और 12 लाख 50 हजार का सवाल भी रजनी ने फटाके से दे दिया, जिससे बिग बी इम्प्रेस हो जाते हैं। उनकी तारीफ करते हैं। इसके बाद रजनी ने 25 लाख का भी सही जवाब दे दिया। अमिताभ बच्चन उनसे काफी प्रभावित हो जाते हैं और जिस तरह वह खेलती हैं, उसकी सराहना करते हैं।

अमिताभ बच्चन की नौकरी पड़ी खतरे में
बिग बी  मजाक में कहते हैं कि रजनी उनको इनसिक्योर महसूस करवा रहे हैं। 'इतनी जानकारी है आपके पास रजनी जी कि हमारी नौकरी जो है वो खतरे में पड़ गई है।' इतना सुनते ही सभी हंसने लग जाते हैं।

रजनी मिश्रा ने लिया ऑडियंस पोल का सहारा
हालांकि जब रजनी 50 लाख के सवाल पर आती हैं तब वह ऑडियंस पोल का सहारा लेती हैं। अब इस बात से भी अमिताभ अवाक रह जाते हैं क्योंकि अमूमन सभी कंटेस्टेंट शुरुआत में ही इस लाइफलाइन का इस्तेमाल करते हैं लेकिन उन्होंने इतने आगे आने के बाद दर्शकों का सहारा लिया। रजनी इतनी बड़ी धनराशि जीतने के बाद 'धन अमृत द्वार' पर आकर खड़ी हो जाती हैं लेकिन इसके सवाल का जवाब नहीं दे पाती हैं। उनसे पूछा गया कि मंकीपॉक्स का पहला केस बंदरों में किस शहर की लैब में पाया गया था?

रजनी मिश्रा नहीं दे पाईं 75 लाख के सवाल का जवाब
रजनी इसका जवाब नहीं दे पातीं और अपनी आखिरी लाइफलाइन वीडियो कॉल ए फ्रेंड की मदद लेती हैं। लेकिन वह उनकी मदद नहीं कर पाते। ऐसे में वह गेम को यहीं पर क्विट करने का फैसला करती हैं। हालांकि बाद में शो के होस्ट बताते हैं कि इसका सही जवाब कोपनहेगन है। जबकि रजनी जोहान्सबर्ग के साथ जाना चाहती थीं। ऐसे में वह 50 लाख साथ लेकर घर रवाना हो गईं।

कौन हैं रजनी मिश्रा?
रजनी मिश्रा पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर की रहने वाली हैं। 30 साल उम्र है। बिहार में इनका मायका है। इन्होंने बीएड किया हुआ है और पीएचडी के लिए अब पढ़ाई कर रही हैं। 17 साल में ही इनका शादी हो गई थी। इनके पति और ससुरालवालों ने इनको काफी सपोर्ट किया, जिस वजह से उन्होंने अपनी पढ़ाई को शादी के बाद भी जारी रखा।

Related Articles

Back to top button