गायिका लिसा प्रेस्ली का 54 साल की उम्र में निधन, गोल्डन ग्लोब में आई थीं नजर

Lisa Marie Presley Passes Away दिवंगत अमेरिकी एक्टर सिंगर और म्यूजिशियन एल्विस प्रेस्ली की इकलौती बेटी लिसा मैरी प्रेस्ली का 12 जनवरी का निधन हो गया है जो खुद एक मशहूर गायिका हैं। कार्डियक अरेस्ट के बाद गायिका को अस्पताल ले जाया गया जहां उन्होंने दम तोड़ दिया। 

लॉस एंजेलिस. लीसा मैरी प्रेस्ली का 54 साल की उम्र में निधन हो गया है. लीजा मैरी प्रेस्ली, ‘रॉक एंड रोल’ लेजेंड एल्विस प्रेस्ली की बेटी थीं. 12 जनवरी को लॉस एंजेलिस के एक अस्पताल में उन्हें कार्डियक अरेस्ट के चलते लेकर जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित किया गया. लीजा की मदर प्रिसिला प्रेस्ली ने स्टेटमेंट जारी कर कहा, “भारी दिल के साथ मैं आप सभी लोगों के साथ एक बुरी खबर शेयर कर रही हूं. मेरी ब्यूटीफुल बेटी लीजा मैरी हम सभी के बीच अब नहीं रही.”

कार्डियक अरेस्ट से हुआ निधन

लीजा मैरी प्रेस्ली को लेकर बात करें तो वह 54 साल की थीं. कार्डियक अरेस्ट के चलते लीजा ने लॉस एंजेलिस के घर में ही दम तोड़ दिया था. जब उन्हें अस्पताल लेकर जाया गया तो वहां डॉक्टर्स ने CPR देने की कोशिश की. साथ ही एपीनफ्राइन नामक एक इंजेक्शन भी उन्हें दिया गया, जिससे पल्स चलने लगे, लेकिन लीजा दम तोड़ चुकी थीं.

म्यूजिक में बनाया करियर

लीजा मैरी प्रेस्ली का जन्म 1968 में हुआ था. पिता के ग्रेसलैंड मेनशन में इनका स्वागत किया गया था. यह टूरिस्ट के लिए एक पॉपुलर डेस्टिनेशन है. लीजा मैरी प्रेस्ली जब नौ साल की थीं तो उनके पिता एल्विस का निधन हो गया था. साल था 1977. उसके बाद से लीजा की पूरी देखरेख उनकी मां प्रिसिला ने अकेले ही की. लीजा मैरी प्रेस्ली ने अपने करियर की शुरुआत म्यूजिक इंडस्ट्री से की.

साल 2003 में इनका डेब्यू एल्बम आया था, जिसका नाम है ‘टू हूम इट मे कन्सर्न’. इसके बाद साल 2005 में ‘नाओ व्हॉट’ इनकी एक एल्बम आई जो काफी हिट हुई. बिलबोर्ड 200 एल्बम में लीजा मैरी की इन दोनों ही एल्बम्स ने टॉप 10 में अपनी जगह बनाई थी. इसके बाद साल 2012 में लीजा ने अपनी तीसरी एल्बम रिलीज की, जिसका नाम है ‘स्टॉर्म एंड ग्रेस’.

पिता की बायोपिक के लिए ऑस्टिन ने जीता बेस्ट एक्टर अवॉर्ड

लीजा मैरी प्रेस्ली और उनकी मां प्रिसिला प्रेस्ली ने 10 जनवरी को बवर्ली हिल्स में हुई गोल्डन ग्लोब सेरेमनी अटेंड की थी. ऑस्टिन बटलर ने इस सेरेमनी में बेस्ट एक्टर अवॉर्ड जीता था. ऑस्टिन, ड्रामा फिल्म ‘एल्विस’ में लीड रोल में नजर आए हैं. इसके लिए उन्हें यह अवॉर्ड मिला. ‘एल्विस’ बायोपिक फिल्म है जो लीजा के पिता की असल जिंदगी पर आधारित है. लीजा और उनकी मां प्रिसिला के लिए यह स्पेशल मोमेंट था. अवॉर्ड लेते हुए ऑस्टिन ने अपनी स्पीच में दोनों को ही शुक्रिया कहा था. साथ ही कहा था, ‘आई लव यू फॉरएवर’.

लीजा मैरी प्रेस्ली की पर्सनल लाइफ काफी विवादों में रही है. इन्होंने चार शादियां कीं, जिनमें से एक भी सक्सेसफुल नहीं रही. लीजा ने पहले शादी म्यूजीशियन डैनी कियॉग्घ से की जो साल 1988 से 1994 तक चली. इसके बाद लीजा ने माइकल जैक्सन से शादी रचाई जो साल 1994 से 1996 तक चली. फिर लीजा ने एक्टर निकोलस केज संग शादी की जो साल 2002 से 2004 तक चली. चौथी शादी लीजा ने म्यूजिक प्रोड्यूसर माइकल लॉकवुड संग की जो साल 2006 से 2021 तक चली.

Show More
Back to top button
Join Our Whatsapp Group