The Kashmir Files को दादा साहेब फाल्के इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में बेस्ट फिल्म का अवॉर्ड

The Kashmir Files:'द कश्मीर फाइल्स' को दादा साहेब फाल्के इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल 2023 में बेस्ट फिल्म का अवॉर्ड मिला. विवेक अग्निहोत्री ने इस पुरस्कार को आतंकवाद के सभी पीड़ितों और देश की जनता को डेडिकेट किया. रेखा को फिल्म इंडस्ट्री में उनके शानदार योगदान के लिए सम्मानित किया गया. रणबीर को बेस्ट एक्टर और आलिया बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला.

The Kashmir Files News : उज्जवल प्रदेश, नई दिल्ली . 2022 में आई फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ ने बॉक्स ऑफिस पर इतिहास रचा था. विवेक अग्निहोत्री के डायरेक्शन में बनी मूवी ने दादा साहेब फाल्के इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल 2023 में बड़ी जीत हासिल की है. अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती जैसे मंझे कलाकारों से सजी मूवी ने बेस्ट फिल्म का अवॉर्ड अपने नाम किया है. डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने ये गुडन्यूज शेयर की है.

‘द कश्मीर फाइल्स’ बनी बेस्ट फिल्म

विवेक अग्निहोत्री ने अवॉर्ड नाइट की फोटो और वीडियो को शेयर किया है. इस पुरस्कार को उन्होंने आतंकवाद के सभी पीड़ितों और देश की जनता को डेडिकेट किया है. सोशल मीडिया पर फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ की टीम को बधाई मिल रही है. द कश्मीर फाइल्स 2022 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली मूवी है.

इस मूवी पर काफी बवाल हुआ था. राजनीतिक पार्टियों ने इसे प्रोपेगेंडा फिल्म बताया था. कश्मीरी पंडितों के दर्द को दिखाती मूवी ने बॉक्स ऑफिस पर गदर मचाया था. इसका इंडिया में लाइफटाइम कलेक्शन 252.90 करोड़ है. वहीं मूवी ने वर्ल्डवाइड 340.92 करोड़ कमाए थे. कम बजट में बनी द कश्मीर फाइल्स 2022 की सेकंड हाईएस्ट ग्रॉसर मूवी बनी.

किसे मिला कौन सा अवॉर्ड?

दादा साहेब फाल्के इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल 2023 में ‘द कश्मीर फाइल्स’ के अलावा और किसका डंका बजा चलिए जानते है. देखें विनर्स की पूरी लिस्ट.

RRR- फिल्म ऑफ द ईयर
द कश्मीर फाइल्स– बेस्ट फिल्म
आलिया भट्ट– बेस्ट एक्ट्रेस (गंगूबाई काठियावाड़ी)
रणबीर कपूर– बेस्ट एक्टर (ब्रह्मास्त्र पार्ट 1)
वरुण धवन– बेस्ट एक्टर क्रिटिक्स (भेड़िया)
ऋषभ शेट्टी – बेस्ट प्रॉमेसिंग एक्टर (कांतारा)
अनुपम खेर – मोस्ट वर्सेटाइल एक्टर (द कश्मीर फाइल्स)
रुद्र: द एज ऑफ डार्कनेस – बेस्ट वेब सीरीज
अनुपमा – टीवी सीरीज ऑफ द इयर
तेजस्वी प्रकाश – बेस्ट टीवी एक्ट्रेस (नागिन 6)
जैन इमाम– बेस्ट टीवी एक्टर (फना-इश्क में मरजावां)

रेखा ने लूटी लाइमलाइट

लेजेंडरी और एवरग्रीन ब्यूटी रेखा को फिल्म इंडस्ट्री में उनके शानदार योगदान के लिए सम्मानित किया गया. सोशल मीडिया पर अवॉर्ड नाइट में पहुंचे इन विनर्स की तस्वीरें वायरल हो रही हैं. फैंस सेलेब्स को ढेर सारी मुबारकबाद दे रहे हैं. आलिया ने पति रणबीर कपूर के बिहाफ पर अवॉर्ड लिया था. स्टेज पर आलिया और रेखा की शानदार बॉन्डिंग वायरल हो रही है. सफेद साड़ी में आलिया स्टनिंग लगीं. वहीं रेखा तो हैं ही सदाबहार ब्यूटी, उन्होंने सारी लाइमलाइट लूट ली.

Related Articles

Back to top button