टीवी ऐक्ट्रेस जैस्मिन भसीन आज मना रही अपना 32वां जन्मदिन, जाने कुछ दिचस्प बाते

ग्लैमरेस वर्ल्ड से नाता जोड़ने के लिए कइयों को बड़ी मशक्कत करनी पड़ती है। उन्हें नाम कमाने और पहचान बनाने के लिए काफी लंबा सफर तय करना पड़ता है। कई बार ऐसा भी होता है कि उन्हें आर्खिक और मानसिक रूप से भी बहुत झेलना पड़ जाता है। ऐसा ही कुछ टीवी ऐक्ट्रेस जैस्मिन भसीन के साथ भी हुआ था। जब वह अपने शुरुआती दिनों में रिजेक्शन से परेशान हो गई थीं और सुसाइड करने का पूरा मन तक बना लिया था। इसका खुद ऐक्ट्रेस ने खुलासा भी किया और फूट-फूटकर रो पड़ी थीं। दरअसल, 28 जून को जैस्मिन भसीन अपना 32वां जन्मदिन मना रह रही है। उनके इस खास मौके पर हम उनकी अब तक की जर्नी के बारे में बताएंगे कि कैसे वह इस चकाचौंध भरी दुनिया का हिस्सा बनीं। तो चलिए शुरू करते हैं।

जैस्मिन भसीन ने जयपुर में किए एड शूट
जैस्मिन भसीन का जन्म 28 जून को 1990 को राजस्थान के कोटा में हुआ था। वह सिख परिवार से ताल्लुक रखती हैं। उन्होंने अपनी स्कूली पढ़ाई उसी शहर से पूरी करने के बाद जयपुर में हॉस्पिटैलिटी कॉलेज से ग्रैजुएशन किया था। और इसी शहर से उनकी एक्टिंग जर्नी शुरू हो गई थी। जैस्मिन ने बताया , 'ऐक्ट्रेस बनने में जयपुर का अहम रोल रहा है। एक दिन किसी ने मुझे रास्ते में रोका और फोटोशूट के लिए कहा। मैंने किया और तब एक के बाद एक चीजें होती चली गईं। मैंने उसी शहर में रहकर कई सारे प्रिंट शूट किए और विज्ञापन किए। फिर मैं वहां से मुंबई आ गई। वहां मुझे साउथ की फिल्म में पहला ब्रेक भी मिल गया।'

जैस्मिन भसीन की पहली साउथ फिल्म
जैस्मिन भसीन ने साल 2011 में आई तमिल फिल्म Vaanam में प्रिया का किरदार निभाया। इसके बाद उन्होंने Beware of Dogs, Veta and Ladies & Gentlemen जैसी और साउथ फिल्मों में काम किया और फिर वह साल 2015 में टीवी इंडस्ट्री से जुड़ गईं।

जैस्मिन भसीन ने टीवी में किया डेब्यू
जैस्मिन भसीन ने 2015 में 'टशन-ए-इश्क' से टीवी डेब्यू किया। इस वक्त वह स्ट्रगलिंग मॉडल थीं। इसलिए उनकी आर्थिक स्थिति भी सही नहीं थी। उन्होंने बताया था कि कई जगह वह ऑडिशन दे रही थीं लेकिन उन्हें रिजेक्शन मिल रहा था। लेकिन जब उन्हें डेब्यू सीरियल मिला तो कुछ बात बनी। इसके बाद जैस्मिन ने 'दिल तो हैप्पी है जी', 'दिल से दिल तक' के साथ-साथ रियलिटी शो 'खतरों के खिलाड़ी' और 'बिग बॉस 14' में भी कमाल कर चुकी हैं। अब तो वह कई सारे म्यूजिक वीडियोज में भी नजर आ रही हैं। लेकिन यहां तक पहुंचने की जर्नी आसान नहीं थी।

जैस्मिन भसीन के मन में आ रहे थे सुसाइड के ख्याल
'बिग बॉस 14' में जैस्मीन भीसन ने खुलासा किया था कि वह अपने लाइफ के डार्क फेज को याद करके आज भी सहम जाती हैं। ऐसा भी समय आया था जब उन्होंने सुसाइड अटेम्पट करने का भी सोचा था। वह बताती हैं कि करियर की शुरुआत में कई बार उनके चेहरे की वज से काम नहीं मिल रहा था। क्योंकि उस वक्त उनके चेहरे पर कुछ मार्क वगैरह था। 'मैं जिस-जिस भी ऑडिशन में गई, वहां बार-बार रिजेक्ट होती गई। मैं हार मान गई थी कि शायद मैं कुछ कर नहीं सकती हूं। इतने सारे रिजेक्शन्स ने मुझे तोड़ दिया था। मन में सुसाइडट थॉट्स आने लगे थे। मुझे लगता था कि मेरे अंदर बहुत खामिया हैं।' हालांकि बाद में उन्होंने इस मुश्किल समय से खुद को बाहर निकाला और ऊंचाइयों को हासिल किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button