KAR vs QUE Dream11 Prediction : Preview, Pitch Report, Captain, Playing 11, Expert ANALYSIS and Injury Update

KAR vs QUE PSL ANALYSIS : PAKISTAN SUPER LEAGUE 2023 | KAR vs QUE | Dream11 Prediction | Dream11 Team Prediction | Karachi Kings vs Quetta Gladiators | Imad Wasim | Sarfaraz Ahmed

PSL 2023: KAR vs QUE Dream11 prediction : हेलो फ्रेंड्स! कैसे हैं आप सब? आशा है कि आप सब स्वस्थ और मस्त होगे और होना भी चाहिए। Well सो अब आज मालामाल होने के लिए हो जाइए तैयार तो चलिए फिर देर किस बात की शुरू करते है आज का मैच Analysis और दमदार Prediction…

यह कहना उचित है कि पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) का चल रहा यह संस्करण (PSL 2023) अब तक का सबसे अच्छा रहा है। हमे अब तक हुए सभी 5 मैचों में हाई स्कोरिंग थ्रिलर, नेल-बिटर्स और पूरी तरह से दबदबा देखने को मिला है, लेकिन यह कहना उचित होगा कि कराची किंग्स और क्वेटा ग्लैडिएटर्स के लिए यह अब तक की शानदार शुरुआत नहीं रही है, क्योंकि दोनो ही टीमों को हार का सामना करना पड़ा है और वे खुद को लीग में बने रहने और चैंपियन की होड़ में शामिल रहने के लिए फिर से जीत की पटरी पर आने की कोशिश करेंगे।

लीग में अपनी पहली जीत दर्ज करने को बेताब दोनों टीमें पाकिस्तान सुपर लीग 2023 के छठे मैच (Match 6) में शनिवार को कराची के नेशनल स्टेडियम में एक-दूसरे से भिड़ेंगी। जब वे क्वेटा ग्लैडिएटर्स की मेजबानी करेंगे तो कराची किंग्स के पास अपना पहला गेम जीतने का सुनहरा अवसर होगा।

इस मैच में भी कराची किंग्स के टॉस जीतने की संभावना है, क्योंकि वे पिछले दो बार भाग्यशाली रहे, जबकि ग्लेडियेटर्स को अपने शुरूआती मैच में अच्छा भाग्य नहीं मिला। आपको बता दें कि दोनों ही टीमें अपनी पहली जीत के लिए बेताब हैं और इस खेल को जीतने के लिए अपने शस्त्रागार में सब कुछ का उपयोग करेंगी, लेकिन कराची किंग्स ने करीबी मैच खेले हैं और वे पस्त क्वेटा ग्लैडिएटर्स के सामने जीत के प्रबल दावेदार हैं।

पिछला सीजन टेबल में सबसे नीचे रहने वाले किंग्स को इस साल एक और खराब शुरुआत का सामना करना पड़ रहा है। वे 200 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पेशावर जाल्मी के खिलाफ शुरुआती संघर्ष में केवल 2 रन से हार गए और पहले बल्लेबाजी करते हुए 173 रन बनाने के बावजूद इस्लामाबाद यूनाइटेड के खिलाफ आखिरी गेम में 4 विकेट से हार गए।

क्वेटा ग्लैडिएटर्स को इस सीजन के अपने शुरुआती मैच में मुल्तान सुल्तांस के खिलाफ 9 विकेट से बड़ी हार का सामना करना पड़ा था। वे पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 110 रन पर ढेर हो गए और जेसन रॉय ने 18 गेंद में 27 रन बनाए। लेकिन गेंदबाजों ने बचाव करते हुए संघर्ष किया और सिर्फ एक विकेट हासिल करने में सफल रहे। हालांकि, उन्होंने किंग्स के खिलाफ अपने पिछले 5 मैचों में से 3 में जीत हासिल की है, जिसमें पिछले सीजऩ के दोनों ग्रुप-स्टेज मैच शामिल हैं और इस लिहाज से कहा जाए तो ग्लैडिएटर्स भी कम नहीं आंका जा सकता हैं।

हालाकि सरफराज अहमद की अगुआई में ग्लैडिएटर्स ने इस साल पाकिस्तान सुपर लीग में बेहद खराब शुरुआत की है। वहीं इमाद वसीम की कप्तानी वाली किंग्स ने भी संघर्ष किया है। वे अब तक अपने दोनों मैच हारकर पाकिस्तान सुपर लीग 2023 तालिका में पांचवें स्थान पर हैं। बाबर आज़म की पेशावर ज़ालमी के खिलाफ अपनी हार के बाद, वे गुरुवार (16 फरवरी) को शादाब खान की इस्लामाबाद यूनाइटेड से 4 विकेट से हार गए थे। बहरहाल, हर दिन एक सा नहीं होता है और देखते हैं कि आज कौन सी टीम को जीत का स्वाद चखने को मिलता है और किसका खाता आज खुलेगा।

KAR vs QUE मैच विवरण – जानकारियां | KAR vs QUE Match Details

  • कराची किंग्स – Karachi Kings (KAR) बनाम क्वेटा ग्लैडिएटर्स – Quetta Gladiators (QUE), मैच 5, पीएसएल 2023
  • मैच नंबर : छठा मैच (डे-नाइट), कराची, फरवरी 18, 2023
  • स्थान : नेशनल बैंक क्रिकेट एरेना, कराची
  • सीरीज़ : पाकिस्तान सुपर लीग
  • सत्र : 2022/23
  • दिनांक और समय: 18 फऱवरी 2023 – डे-नाईट मैच (20-ओवर का मैच), रात 07:30 IST
  • टेलीकास्ट और लाइव स्ट्रीमिंग: सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क और SonyLIV ऐप

KAR vs QUE पिच रिपोर्ट | PITCH AND CONDITIONS

फ्रेंड्स! आप सब तो जानते ही होंगे कि हर मैच में पिच के मिजाज़ का एक अहम रोल होता है और इसके इर्द गिर्द ही सारी मैच की कहानी घूमती रहती है। सो इसलिए पिच का मिजाज हमारे लिए जानना बहुत ही जरूरी है।

पाकिस्तान में पिचें ज्यादातर सपाट हैं और अक्सर बल्लेबाजी के लिए अच्छी होती हैं, जिसके कारण उच्च स्कोरिंग मुकाबले होते हैं। नेशनल स्टेडियम की पिच बल्लेबाजी के लिए काफी अच्छी रही है, इसलिए गेंदबाजों के पास गलतियों के लिए ज्यादा जगह नहीं होगी। टॉस जीतने वाली टीम के लिए पहले क्षेत्ररक्षण करना सबसे सही विकल्प होगा। इस मैदान पर औसत पहली पारी का स्कोर लगभग 175 है, जो बताता है कि 190 से ऊपर का स्कोर एक सुरक्षित स्कोर होगा। इस सीजन में भी हमें यहां हाई स्कोरिंग थ्रिलर देखने को मिल रहे है। ऐसे में फैंस शनिवार को भी हाई स्कोरिंग क्लैश की उम्मीद कर सकते हैं।

KAR vs QUE चोट और उपलब्धता | Injury and Availability

फिलहाल कराची किंग्स और क्वेटा ग्लैडिएटर्स दोनों ही टीमों की ओर से चोट लगने की कोई खबर नहीं है। सभी खिलाड़ी बिल्कुल फिट, चुस्त दुरुस्त एंड फाइन हैं, इसलिए दोनों ही टीमों के प्लेइंग इलेवन में शायद ही हमे कोई चेंजेस देखने को मिले।

संभावित प्लेइंग इलेवन | KAR vs QUE Probable Playing XI

कराची किंग्स – Karachi Kings (KAR) : एस मलिक, जेएम विंस, शारजील खान, हैदर अली, इरफान खान, आईएम वसीम (कप्तान), जेके फुलर, कासिम अकरम, एमएस वेड, मोहम्मद आमिर, एजे टाय।

बेंच (BENCH) : टी शम्सी, इमरान ताहिर, आमेर यामीन, मीर हमजा, तैय्यब ताहिर, मोहम्मद उमर, मुहम्मद अखलाक, फैसल अकरम, बेन कटिंग, मूसा खान, एएम रॉसिंगटन, आकिफ जावेद।

क्वेटा ग्लैडिएटर्स – Quetta Gladiators (QG) : जेजे रॉय, एमजे गुप्टिल, अब्दुल बंगालजई, मोहम्मद नवाज, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद हफीज, एस अहमद (कप्तान), उमर अकमल, नसीम शाह, एन तुषारा, एम हसनैन।

बेंच (BENCH) : डब्ल्यू हसरंगा, ओडियन स्मिथ, उम्मेद आसिफ, नवीन-उल-हक, विल स्मीद, अहसान अली, मुहम्मद हसनैन, ओमैर यूसुफ, मोहम्मद जाहिद, आइमल खान, ड्वेन प्रिटोरियस, डब्ल्यूजी जैक, क़ैस अहमद, सऊद शकील।

Karachi Kings vs Quetta Gladiators Full Squad

कराची किंग्स Squadक्वेटा ग्लैडिएटर्स Squad
इमाद वसीम (कप्तान) ऑलराउंडरवनिंदु हसरंगा ऑलराउंडर
आमेर यमीन ऑलराउंडरमोहम्मद हफ़ीज़ ऑलराउंडर
जेम्स फुलर ऑलराउंडरमोहम्मद नवाज़ ऑलराउंडर
शोएब मलिक ऑलराउंडरओडीन स्मिथ बॉलिंग ऑलराउंडर
क़ासिम अकरम ऑलराउंडरउमैद आसिफ़ बॉलिंग ऑलराउंडर
शरजील ख़ान सलामी बल्लेबाज़जेसन रॉय सलामी बल्लेबाज
जेम्स विंस बल्लेबाज़मार्टिन गुप्टिल सलामी बल्लेबाज
हैदर अली मध्य क्रम बल्लेबाज़विल स्मीड बल्लेबाज
इरफान ख़ान मध्य क्रम बल्लेबाज़अब्दुल बंगाल्जल बल्लेबाज
मुहम्मद अख़लाक़ विकेटकीपर बल्लेबाज़इफ्तेख़ार अहमद मध्य क्रम बल्लेबाज
मैथ्यू वेड विकेटकीपर बल्लेबाज़उमर अकमल मध्य क्रम बल्लेबाज
एंड्रयू टाय गेंदबाज़सरफऱाज़ अहमद विकेटकीपर बल्लेबाज
इमरान ताहिर गेंदबाज़मोहम्मद हसनैन गेंदबाज़
तबरेज़ शम्सी गेंदबाज़नसीम शाह गेंदबाज़
मीर हमज़ा गेंदबाज़नवीन उल हक़ गेंदबाज़
मोहम्मद आमिर गेंदबाज़कैस अहमद गेंदबाज़
मोहम्मद उमर गेंदबाज़मोहम्मद जाहिद
तय्यब ताहिरओमेर यूसुफ/ अजमल खान

कराची किंग्स बल्लेबाजी क्रम और भूमिका | Karachi Kings (KAR) Batting Order and Role

  • शरजील खान और जेम्स विंस संभवत: ओपन करेंगे।
  •  हैदर अली वन-डाउन बल्लेबाजी करेंगे। वे बल्लेबाजी की रीढ़ हैं। वे पिछले मैच में सबसे ज्यादा फैंटेसी पॉइंट गेनर भी थे।
  • मध्यक्रम मैथ्यू वेड और शोएब मलिक संभालेंगे।
  • इमाद वसीम एक कप्तान के रूप में कराची किंग्स का नेतृत्व करेंगे। इस श्रृंखला में उनके पास सर्वोच्च फैंटेसी प्वाइंट हैं।
  • कराची किंग्स के लिए विकेटकीपिंग मैथ्यू वेड करेंगे।
  • टीम की स्पिन गेंदबाजी की कमान इमाद वसीम के जिम्मे होगी।
  • मूसा खान और मोहम्मद आमिर तेज आक्रमण की अगुवाई करेंगे।

क्वेटा ग्लैडिएटर्स बल्लेबाजी क्रम और भूमिका | Quetta Gladiators (QG) Batting Order

  • जेसन रॉय और मार्टिन गप्टिल पारी का आगाज़ करेंगे। इस सीजन में जेसन रॉय के सबसे ज्यादा फैंटेसी पॉइंट हैं।
  • अब्दुल बंगालजई वन-डाउन पर बल्लेबाजी करेंगे। वे टीम की रीढ़ हैं।
  • मध्यक्रम सरफराज अहमद और उमर अकमल संभालेंगे।सरफराज एक कप्तान के रूप में क्वेटा ग्लैडिएटर्स का नेतृत्व करेंगे। वे एक अच्छे विकेटकीपर भी हैं।
  • क्वेटा के लिए सरफराज अहमद विकेटकीपिंग करेंगे।
  • स्पिन गेंदबाजी की कमान मोहम्मद नवाज के जिम्मे होगी।
  • नुवान तुषारा और मोहम्मद हसनैन तेज आक्रमण की अगुवाई करेंगे।

KAR vs QUE सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शनकर्ता | Probable Best Performers

शोएब मलिक #क्वेटा_ग्लैडिएटर्स_की_शान!

पाकिस्तानी क्रिकेट के मोस्ट सीनियर क्रिकेटरों में से एक शोएब मलिक कराची किंग्स और क्वेटा ग्लैडिएटर्स के बीच होने वाले मैच में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हो सकते है। उनका प्रदर्शन इस सीजन में असाधारण रहा और उन्होंने अपने पहले मैच में ही अर्धशतक जड़ दिया। वहीं दूसरे मैच में उन्होंने 18 रन बनाए। मलिक के ओवरऑल आंकड़े देखे तो वे भी हमें चौंकाने का काम करते है, क्योंकि उन्होंने 70 मैचों में शानदार 1952 रन बनाए हैं।

शोएब मलिक बांग्लादेश प्रीमियर लीग में कुछ शानदार प्रदर्शन करने के बाद इस टूर्नामेंट में उतरे हैं। उन्होंने #BPL2023 की 10 पारियों में 138.8 की स्ट्राइक रेट से 279 रन बनाए। उन्होंने इस सीजन में अपने अभियान की शुरुआत 34 गेंदों पर 52 रनों की पारी के साथ की।

नसीम शाह #क्वेटा_ग्लैडिएटर्स_की_नई_सनसनी

पाकिस्तानी तेज गेंदबाज नसीम शाह के भी इस मैच में अपनी तेज गेंदबाजी की धार से जमकर जलवा बिखेरने की उम्मीदें है। हमें लगता है कि वे कराची और क्वेटा के बीच होने वाले मैच में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हो सकते है। शाह पाक पेस बैटरी के रूप में अब तक सर्वश्रेष्ठ रहे है और उनके खेल में काफी निखार आ गया है। लीग में उनके आंकड़े असाधारण हैं, क्योंकि 21 मैचों में उन्होंने 19 विकेट लिए हैं। वे पाकिस्तान की तेज गेंदबाजी सनसनी के नाम से जाने जाते हैं। वे राष्ट्रीय टीम के लिए विशेष रूप से खेल के छोटे प्रारूपों में महान ऊंचाइयों को छू रही है। बांग्लादेश प्रीमियर लीग में सिर्फ 3 मैच खेलने के बावजूद, इस 19 वर्षीय खिलाड़ी ने 7 विकेट झटके। ढाका डोमिनेटर्स के खिलाफ उन्होंने कहर बरपाते हुए सिर्फ 12 रन देकर 4 विकेट चटका दिए।

KAR vs QUE Dream11 Key Players PICKS Prediction । Dream11 Captains

जेसन रॉय – क्वेटा ग्लैडिएटर्स QUE । बल्लेबाज

अनुभवी इंग्लिश ओपनर : अनुभवी इंग्लिश ओपनर जेसन रॉय ने ग्लेडियेटर्स के लिए पहले मैच में मुल्तान सुल्तांस के खिलाफ 18 गेंदों में सर्वाधिक 27 रन बनाए। वे हाल ही में अच्छी फॉर्म में रहे हैं और ड्रीम 11 टीम में एक अच्छे कप्तान के विकल्प साबित हो सकते है। जेसन रॉय ने हाल के 6 मैचों में, इस 32 वर्षीय इंग्लिश खिलाड़ी ने प्रति पारी 50 रन से अधिक की औसत से खेलते हुए 303 रन बनाए थे।

इमाद वसीम – कराची किंग्स KAR । ऑलराउंडर

अनुभवी पाकिस्तानी ऑलराउंडर : कराची किंग्स के कप्तान व अनुभवी पाकिस्तानी ऑलराउंडर इमाद वसीम अपने पिछले मैच में गोल्डन डक पर कैच आउट हो गए थे, लेकिन उन्होंने युनाइटेड के खिलाफ गेंदबाजी में 19 रन देकर 1 किफायती विकेट लिया। उन्होंने जाल्मी के खिलाफ पहले मैच में 47 गेंदों पर 80* रनों की ताबड़तोड़ अर्धशतकीय पारी खेली थी। 34 वर्षीय इस ऑलराउंडर ने आखिरी बार टी20 विश्व कप 2021 में पाकिस्तान के लिए एक टी20 मैच खेला था। तब से, उन्हें टीम से अलग कर दिया गया और उन्होंने सीपीएल, एलपीएल और बीपीएल जैसे विभिन्न टी20 लीग में भाग लिया।

शोएब मलिक – कराची किंग्स। KAR । बैटिंग ऑलराउंडर

पाकिस्तान के सबसे सीनियर प्लेयर: पहले मैच में पेशावर जाल्मी के खिलाफ 34 गेंदों पर 52 रनों की तेजतर्रार पारी खेलने के बाद इस दिग्गज बैटिंग ऑलराउंडर शोएब मलिक ने यूनाइटेड के खिलाफ आखिरी गेम में 10 गेंदों में 18 रन बनाए। वे पाकिस्तान के सबसे सीनियर प्लेयर्स में से एक है।

Top Dream11 PICKS (पहली पसंद)

इफ्तिखार अहमद – क्वेटा ग्लैडिएटर्स QUE । ऑलराउंडर

बिग-हिटर : अपने पिछले मैच में मुल्तान सुल्तांस के खिलाफ पाकिस्तानी बिग-हिटर इफ्तिखार अहमद लेग बिफोर विकेट आउट हो गए थे।, लेकिन वे हाल ही में अपने पिछले 5 ओवरऑल मैचों में 2 अर्धशतक के साथ शानदार फॉर्म में है। इफ्तिखार अहमद ने बीपीएल 2023 में 11 पारियों में 58.5 की औसत और 157.39 की स्ट्राइक रेट से 351 रन बनाए। उन्होंने टूर्नामेंट में टी20 में अपना पहला शतक भी जड़ा|

नसीम शाह – क्वेटा ग्लैडिएटर्स QUE । गेंदबाज

स्टार तेज गेंदबाज : स्टार पाकिस्तानी तेज गेंदबाज नसीम शाह ने पिछले मैच में मुल्तान सुल्तांस के खिलाफ अपने दो ओवर के स्पेल में सिर्फ 6 रन दिए। उन्होंने सभी प्रारूपों में अपने पिछले 5 मैचों में 10 विकेट लिए हैं।

जेम्स विन्स – कराची किंग्स KAR । बल्लेबाज

स्टार इंग्लिश ओपनर: स्टार इंग्लिश ओपनर जेम्स विन्स ने आखिरी गेम में इस्लामाबाद यूनाइटेड के खिलाफ सिर्फ 4 रन बनाए, लेकिन हाल ही में अच्छी फॉर्म में हैं। उन्होंने पिछले सप्ताह एक मैच 56 में से 83 रन बनाए और किसी भी कीमत पर आपकी ड्रीम 11 टीम में होना चाहिए।

Dream11 Budget PICKS (बजट में कम पर खेल में दम)

हैदर अली – कराची किंग्स KAR । बल्लेबाज

युवा पाकिस्तानी बल्लेबाज : पहले मैच में पेशावर जाल्मी के खिलाफ 10 गेंदों में 12 रन बनाने के बाद युवा पाकिस्तानी बल्लेबाज हैदर अली ने आखिरी गेम में इस्लामाबाद यूनाइटेड के खिलाफ 45 गेंदों में 59 रन बनाए। वे बेहतरीन टच में नज़र आ रहे है।

शरजील खान – कराची किंग्स KAR । बल्लेबाज

अनुभवी शीर्ष क्रम के बल्लेबाज: पेशावर जाल्मी के खिलाफ गोल्डन डक पर आउट होने के बाद पिछले मैच में इस्लामाबाद यूनाइटेड के खिलाफ अनुभवी शीर्ष क्रम के बल्लेबाज शरजील खान ने 26 गेंदों में 34 रन बनाए।

इमरान ताहिर – कराची किंग्स KAR | गेंदबाज

ILT20 2023 में 7 मैचों में 9 विकेट : इमरान ताहिर ने ILT20 2023 में 7 मैचों में 18.22 की औसत, 7.39 की इकॉनमी और 14.7 की स्ट्राइक रेट से 9 विकेट लिए। पिछले सीजन में उन्होंने 12 पारियों में 18.62 की औसत से 16 विकेट लिए थे।

एंड्रयू टाय – कराची किंग्स KAR | गेंदबाज

बीबीएल (BBL) में 16 मैचों में 26 विकेट : 36 वर्षीय तेज गेंदबाज एंड्रयू टाय ने अपने पहले मैच में 32 रन देकर एक विकेट चटकाया। उन्होंने हाल ही में समाप्त हुए Big Bash League में शानदार प्रदर्शन करते हुए 16 मैचों में 20.15 की औसत से 26 विकेट लिए।

इन पर होगी नजऱ । ड्रीम11 बल्लेबाज (हाल के आंकड़े) । BATTERS TO WATCH

शरजील ख़ान, कराची किंग्स
10 मैच – 212 रन – 21.20 औसत – 129.26 स्ट्राइक रेट

इमाद वसीम, कराची किंग्स
10 मैच – 195 रन – 27.85 औसत – 156 स्ट्राइक रेट

ALSO READ

जेसन रॉय, क्वेटा ग्लैडिएटर्स
7 मैच – 330 रन – 47.14 औसत – 168.36 स्ट्राइक रेट

सरफऱाज़ अहमद, क्वेटा ग्लैडिएटर्स
10 मैच – 154 रन – 30.80 – 110.79 स्ट्राइक रेट

KAR vs QUE । ड्रीम11 गेंदबाज (हाल के आंकड़े) । BOWLERS TO WATCH

मीर हमज़ा, कराची किंग्स
5 मैच – 9 विकेट – 7.05 इकॉनमी – 12 स्ट्राइक रेट

इमाद वसीम, कराची किंग्स
10 मैच – 7 विकेट – 7.42 इकॉनमी – 32.57 स्ट्राइक रेट

नसीम शाह, क्वेटा ग्लैडिएटर्स
10 मैच – 13 विकेट – 8.02 इकॉनमी – 16.84 स्ट्राइक रेट

मोहम्मद हसनैन, क्वेटा ग्लैडिएटर्स
3 मैच – 3 विकेट – 8.10 इकॉनमी – 20 स्ट्राइक रेट

National Cricket Stadium | तथ्य और इतिहास | Venue Details, Facts, and History

  • स्टेडियम : राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम
  • स्थान : कराची, पाकिस्तान
  • स्थापना: 21 अप्रैल 1955, 67 साल पहले
  • क्षमता : 34,228
  • फ्लडलाइट्स : हां
  • एंड नेम्स : पैवेलियन एंड और यूनिवर्सिटी एंड
  • घरेलू टीम मैदान : कराची किंग्स
  • मालिक: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड
  • संचालक: सिंध क्रिकेट संघ
  • प्रोफाइल : दोस्तों आप तो शायद जानते ही होंगे कि नेशनल स्टेडियम अब कराची का पांचवां और पाकिस्तान का 11वां प्रथम श्रेणी मैदान बन गया है, जिसका उद्घाटन प्रथम श्रेणी मैच 21-24 अप्रैल, 1955 को पाकिस्तान और भारत के बीच एनएसके में खेला गया था और यह मैदान पाकिस्तान क्रिकेट का गढ़ बन गया था। उस पहले मैच और दिसंबर 2000 के बीच 34 टेस्ट में, पाकिस्तान ने 17 जीते और कभी नहीं हारा। मैदान पर उनकी एकमात्र टेस्ट हार 2000-01 में इंग्लैंड के खिलाफ आई थी। नेशनल स्टेडियम में पहला वनडे मैच 21 नवंबर, 1980 को वेस्ट इंडीज के खिलाफ गया था। आपकों बता दें कि 1996-97 के विश्व कप का एक क्वार्टर फाइनल मैच भी यहां खेला गया है।

नेशनल स्टेडियम स्कोर रिकॉर्ड्स | National Stadium Records

नेशनल स्टेडियम की पिच एक बैटिंग पिच है और इस पिच पर अब तक कुल 11 मैच खेले जा चुके हैं, जिसमें पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 7 मैच, जबकि पहले गेंदबाजी करने वाली टीम ने 4 मैच जीते हैं। इस पिच पर औसत स्कोर 189 है।

ओवरऑल रिकॉर्ड्स । Overall Ground Records

  • 11 : कुल मैच खेले गए
  • 7 (63%) : पहले बल्लेबाजी करते हुए जीते
  • 4 (36%) : पहले गेंदबाजी जीत
  • 189 : पहली पारी का औसत स्कोर
  • 148 : दूसरी पारी का औसत स्कोर
  • 221/3 : उच्चतम स्कोर कुल
  • 60/10 : न्यूनतम स्कोर कुल
  • 208/3 : उच्चतम लक्ष्य का पीछा
  • 166/4 : सबसे कम स्कोर का बचाव

KAR vs QUE जीत की भविष्यवाणी । Win Prediction

आज के मैच की भविष्यवाणी: कराची किंग्स – Karachi Kings (KAR) मैच जीतेगा।

KAR vs QUE Win Probability । जीत की संभावना

  • KAR : 50.3%
  • QUE : 49.7%
  • Our Prediction | हमारी भविष्यवाणी : कराची किंग्स – Karachi Kings (KAR) जीत के प्रबल दावेदार हैं, क्योंकि अपने घरेलू मैदान पर आज का मैच खेलने जा रही कराची किंग्स के पास पाकिस्तान सुपर लीग के इस सीजन में अपने पहले 2 मैचों में जीतने का अच्छा सुनहरा मौका था, लेकिन दुर्भाग्यवश वे किसी तरह से जीत हासिल करने में चूक गए।
  • कराची किंग्स के पास मजबूत गेंदबाजी लाइन-अप है।
  • घर पर खेलने से कराची किंग्स को अतिरिक्त फायदा भी मिलेगा।
  • पीएसएल 2023 में कराची और क्वेटा दोनों ही टीमों ने अब तक एक भी मैच नहीं जीता है, इसलिए दोनों ही टीमें जीत के लिए उत्सुक होंगी।
  • अंतिम बार जब कराची किंग्स और क्वेटा ग्लैडिएटर्स आमने-सामने थे, तो ग्लैडिएटर्स ने उस मैच में 23 रनों से बाजी मार ली थी।
  • क्वेटा ने अपने पिछले 5 मैचों में सिर्फ 1 जीत दर्ज की है, जबकि कराची भी जीत के लिए बेताब है, क्योंकि अब तक उसने भी जीत का स्वाद नहीं चखा है।
  • इन दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 14 मैच हुए है, जिनमें से कराची ने 5, जबकि इस्लामाबाद ने 9 मैचों में जीत दर्ज की हैं, लेकिन इस सीज़न के कराची के लास्ट टू मैचों का परफॉर्मेंस देखा जाए तो हमें काफी क्लोज इनकाउंटर देखने को मिले हैं, इसलिए हम कह सकते है कि आज के मैच में कराची किंग्स का ही पलड़ा ज्यादा भारी नज़र आता है।

मौसम का पूर्वानुमान | KAR vs QUE Weather Forecast

कराची में बारिश की फिलहाल कोई संभावना नहीं है और खेल के हालात सुखद और अति उत्तम रहने की पूरी उम्मीद है। तापमान 24 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। सो आप इस मैच को पूरी तरह से खूब इंज्वाय कर सकते है।

ग्राउंड रिकॉड्र्स | Ground Records

टी20 इंटरनेशनल

  • उच्चतम टीम स्कोर कुल : 221/3 इंग्लैंड वि. पाकिस्तान, 23 सितंबर 2022
  • सबसे कम टीम टोटल: 60/9 वेस्ट इंडीज वि. पाकिस्तान, 1 अप्रैल 2018
  • सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर: 110 * बाबर आज़म वि. इंग्लैंड, 22 सितंबर 2022
  • उच्चतम साझेदारी: 203*, बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान वि. इंग्लैंड, 22 सितंबर 2022

आमने-सामने पिछले 5 मैच | HEAD TO HEAD – LAST 5 MATCHES | PSL रिकॉर्ड

  • क्वेटा ग्लैडिएटर्स की 23 रन से जीत 20-फरवरी-2022
  • क्वेटा ग्लैडिएटर्स की 8 विकेट से जीत, 26 गेंद बाकी 29-जनवरी-2022
  • कराची किंग्स की 14 रन से जीत 19-जून-2021
  • कराची किंग्स की 7 विकेट से जीत, 37 गेंद बाकी 20-फरवरी-2021
  • क्वेटा ग्लैडिएटर्स की 5 विकेट से जीत, 22 गेंद बाकी 15-मार्च-2020

हेड टू हेड पीएसएल रिकॉर्ड KAR vs QUE नंबर गेम । Number Game

  • 14 मैच खेले गए कुल इन दोनों के बीच अब तक
  • 9 सर्वाधिक मैचों में क्वेटा ग्लैडिएटर्स ने मारी है बाजी
  • 5 मैच कराची किंग्स जीतने में कामयाब रहे

KAR vs QUE Fantasy Tips | विशेषज्ञ सलाह | Expert Advice

  • इमाद वसीम छोटी लीगों के लिए सबसे बेस्ट कैप्टन के विकल्प हैं।
  • ग्रैंड लीग में कप्तानी के लिए हैदर अली एक अच्छा विकल्प साबित हो सकते हैं।
  • पिच के व्यवहार को देखते हुए यहां शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों को चुनना अहम होगा।
  • डेथ ओवर के गेंदबाज फैंटेसी में हमेशा शानदार विकेट लेने वाले होते हैं, वे कभी भी खेल का रुख पलट सकते हैं।
  • विकेटकीपिंग में सरफराज अहमद सबसे बेहतर विकल्प हैं।
  • इस पिच पर तेज गेंदबाज अहम भूमिका निभा सकते हैं।
  • क्वेटा ग्लैडिएटर्स पर कराची किंग्स का पलड़ा भारी है, इसलिए कराची किंग्स से अधिक खिलाड़ियों को चुनने का प्रयास करें।

Karachi Kings vs Quetta Gladiators RECENT PERFORMANCE | Last 5 Match

  • KK : L-L-L-W-L
  • QG : L-W-L-L-L

KAR vs QUE टॉस भविष्यवाणी | KAR vs QUE TOSS PREDICTION

टॉस का बॉस! ये लाइन तो आपने सुनी ही होगी, सो हम आपको बता दें कि पाकिस्तान सुपर लीग सीजन 8 के लगभग सभी मैचों में टॉस अहम भूमिका निभाने वाला है।

KAR vs QUE स्मॉल लीग मस्ट पिक प्लेयर्स

  • इमाद वसीम (148 पॉइंट)
  • हैदर अली (109 पॉइंट)

KAR vs QUE ग्रैंड लीग के आर-पार खिलाड़ी

  • जेम्स विन्स (9 अंक)
  • जेम्स फुलर (18 अंक)
  • अब्दुल बंगालजई (5 अंक)
  • सरफराज अहमद (6 अंक)

Dream11 Team

नोट: टॉस के बाद टीमों को अपडेट किया जाएगा। (Teams will be updated after Toss)
टिप्पणी: जानकारी उपलब्ध होने पर हमारे टेलीग्राम चैनल में हर मैच की अपडेटेड फैंटेसी टीमें और प्लेइंग इलेवन उपलब्ध कराई जाएगी।

अस्वीकरण: यह टीम लेखक की समझ, विश्लेषण और प्रवृत्ति पर आधारित है। अपनी टीम का चयन करते समय बताए गए बिंदुओं पर विचार करें और अपना निर्णय लें।

Disclaimer: This prediction is based on the understanding, analysis, and instinct of the author. While making your prediction, consider the points mentioned, and make your own decision.

MUL vs PES Dream11 Prediction : Preview, Pitch Report, Captain, Playing 11, Expert ANALYSIS and Injury Update

 

Related Articles

Back to top button