कोरोना की चौथी लहर में निशाने पर मासूम, नोएडा में मिले 107 संक्रमितों में 30% बच्चे

लखनऊ
कोरोना की चौथी लहर की आहट ने जहां एक बार फिर सबकी चिंता बढ़ा दी है। लेकिन स्वास्थ्य विभाग और अभिभावकों की चिंता इसलिए अधिक बढ़ गई है, क्योंकि इस बार बड़ी संख्या में बच्चे संक्रमित हो रहे हैं। नोएडा में मंगलवार को जो आंकड़े सामने आए हैं, उसने सबको चौकन्ना कर दिया है। दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के इस शहर में 24 घंटे में जिन 107 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, उनमें से 33 बच्चे हैं। न्यूज एजेंसी पीटीआई ने यह जानाकरी दी है। जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 411 हो गई है।

आधिकारिक आंकड़े बताते हैं कि सोमवार सुबह 6 बजे से अब तक 107 लोग और संक्रमित हो चुके हैं, जबकि इस दौरान 32 मरीज ठीक हुए हैं। चीफ मेडिकल ऑफिसर डॉ. सुनील कुमार शर्मा ने कहा, ''107 नए केस में से 33 बच्चे संक्रमित पाए गए हैं।'' सोमवार को नोएडा में 65 नए केस सामने आए थे, जिनमें 19 बच्चे थे। रविवार को डीएम सुहास एल यथीराज ने लोगों से परेशान नहीं होने की अपील की थी। साथ ही उन्होंने सलाह दी थी कि लोग एहतियात बरतें और कोरोना संबंधी किसी सहायता के लिए हेल्पलाइन नंबर 1800492211 पर संपर्क करें। बता दें कि नोएडा में हाल में कई स्कूलों में भी बच्चे कोरोना संक्रमित पाए गए हैं और इसके बाद अभिभावक बच्चों को स्कूल भेजने में कतराने लगे हैं।

मार्च 2020 में कोरोना महामारी की शुरुआत के बाद से गौतमबुद्धनगर में अब तक 99,154 लोग संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से 490 लोगों की जान चली गई। दिल्ली-एनसीआर में कोरोना केसों में तेजी के बाद उत्तर प्रदेश सरकार ने सोमवार को लखनऊ, नोएडा और गाजियाबाद समेत 7 जिलों में एक बार फिर मास्क को अनिवार्य कर दिया है। हापुड़, मेरठ, बुलंदशहर, बागपत में भी मास्क को अनिवार्य किया गया है।

 

Related Articles

Back to top button