अमेरिका: तूफान की चपेट में नॉर्थ करोलिना, स्टोर में लोग कर रहे लूटपाट

करोलिना
फ्लोरेंस तूफान की चपेट में आए अमेरिका के नॉर्थ करोलिना में इंसानियत को शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है। संकट के इस समय में जहां बड़ी संख्या में लोग जानमाल को बचाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं तो वहीं कुछ लोग मौके का फायदा उठाकर लूटपाट कर रहे हैं। नॉर्थ करोलिना के विलमिंगटन शहर में स्थित फैमिली डॉलर के स्टोर से चोरी के आरोप में पुलिस ने कम से कम पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। 
 
स्थानीय न्यूज स्टेशन WECT के द्वारा जारी किए गए विडियो फुटेज में दर्जनों आदमी एक स्टोर में घुसते हुए और जो कुछ हाथ में आया लूटकर बाहर निकलते हुए दिख रहे हैं। लूटपाट की घटना को कैमरे में कैद करने के लिए WECT की रिपोर्टर चलसी डॉनवन अपने अन्य सहकर्मी के साथ घटनास्थल पर पहुंची थीं। अपने न्यूज कवरेज में डॉनवन ने बताया कि जब स्टोर में घुसे लोगों ने रिपोर्टर्स को देखा तो कैमरे में कैद होने के डर से भागने लगे। रिपोर्टर्स ने प्लास्टिक बिन में लूट का सामान भरे हुए एक आदमी का पीछा भी किया। 

मामले का संज्ञान लेते हुए विलमिंगटन पुलिस ने तुरंत कार्रवाई की और विडियो में नजर आने वाले पांच लोगों को गिरफ्तार किया। विलमिंगटन पुलिस डिपार्टमेंट ने लोगों से इस तरह की घटना सामने आने पर खबर देने का आग्रह भी किया है। 

आपको बता दें कि नॉर्थ करोलिना में आए भयानक फ्लोरेंस तूफान से विलमिंगटन शहर बुरी तरह प्रभावित हुआ है। लगातार बारिश के कारण बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई है और शहर राज्य के बाकी इलाकों से कट गया है। शहर में बिजली भी गुल हो गई है जिससे हजारों लोग घरों में फंसे हुए हैं। ऊपर से सितम यह हुआ कि स्थानीय जलापूर्ति विभाग ने भी पानी की आपूर्ति बंद करने की चेतावनी दी है जिससे शहर के करीब 1 लाख लोगों को बगैर पानी के रहना पड़ सकता है। 
 

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Join Our Whatsapp Group