काबुल में दो बम धमाके, 20 की मौत

काबुल 
अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में हुए दो बड़े बम धमाकों में लगभग 20 लोगों की मौत हो गई। सूत्रों के अनुसार इन धमाकों में 50 से अधिक लोग घायल हुए हैं। बुधवार की देर शाम को हुए ये धमाके स्पोर्ट्स परिसर के पास हुए। अभी तक किसी आतंकवादी संगठन ने इन धमाकों की जिम्मेदारी नहीं ली है। 
 
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ये ब्लास्ट स्थानीय समयानुसार शाम 6 बजे हुआ, जब कला-ए-नजर एरिया में एक स्पोर्टस क्लब के अंदर एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोट कर खुद को उड़ा लिया। इस घटना में कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई, जबकि 30 अन्य घायल हो गए। इसके बाद दूसरा बम धमाके में तकरीबन 6 लोगों की मौत हो गई। 

देश के पूर्व प्रेजिडेंट हामिद करजई ने इस घटना पर दुख जताया। उन्होंने ट्विट कर कहा, 'मैं काबुल में हुए आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा करता हूं, जिसमें बहादुर एथलीट्स और जर्नलिस्ट्स सहित देश के लोगों की जान चली गई। हमारे शुभचिंतकों को पता है कि देश के लोग आतंकवाद के खिलाफ एकजुट हैं। इस ब्लास्ट में जान गंवाने वालों के परिजनों और दोस्तों के प्रति मैं अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं।' 
 

पुलिस के अनुसार हमलावर स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में खिलाड़ियों और पुलिस के जवानों को निशाना बनाने के मकसद से अंदर घुसा था। घटना में कितने लोग हताहत हुए हैं, इस बारे में सरकार की तरफ से अभी पुख्ता जानकारी नहीं मिली है। इस हमले में स्थानीय चैनल टोलो न्यूज के दो पत्रकारों की भी मौत हो गई, दोनों पत्रकार पहले ब्लास्ट के बाद घटनास्थल पर पहुंचे थे, लेकिन दुर्भाग्य से दूसरे ब्लास्ट की चपेट में आ गए। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button