बॉव वुडवर्ड की किताब पर छिड़े विवाद के बाद बोले जिम मैटिस, ‘पद नहीं छोड़ रहा’

वॉशिंगटन
अमेरिकी रक्षा मंत्री जिम मैटिस ने बुधवार को इन अफवाहों को खारिज कर दिया कि राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप  के साथ संबंध खराब होने के चलते पेंटागन में उनके गिने-चुने दिन ही रह गए हैं। मशहूर खोजी पत्रकार बॉब वुडवर्ड की एक नई किताब ने ट्रंप और मैटिस के संबंधों को चर्चा में ला दिया है।

वुडवर्ड ने अन्य दावों के साथ यह भी कहा है कि मैटिस ने ट्रंप के फैसलों पर सवाल उठाया और राष्ट्रपति की समझ को 10 या 11 साल के बच्चे जैसा बताया। मौजूदा एवं पूर्व अमेरिकी अधिकारियों के हवाले से न्यू यॉर्क टाइम्स + ने शनिवार को एक खबर प्रकाशित की थी और मैटिस के भविष्य पर संकट के बादल मंडराने का जिक्र किया था। अखबार के लेख के अनुसार, ट्रंप अपने इर्द-गिर्द वफादार और हां में हां मिलाने वाले लोग चाहते हैं।

मैटिस ने बॉव वुडवर्ड  से बात होने से इनकार किया और कहा कि उन्होंने ट्रंप को कभी भी बच्चे जैसा नहीं बताया। उन्होंने यह भी कहा, ‘मैं इन सब चीजों को गंभीरता से नहीं लेता। यह इस शहर में होने वाली ज्यादातर चीजों की तरह ही है। कोई भी व्यक्ति एक हेडलाइन गढ़ लेता है…।’ मैटिस ने कहा कि पद छोड़ने का उनका कोई इरादा नहीं है। मैटिस ने कहा, ‘बेशक मैं पद छोड़ने की नहीं सोच रहा, मुझे यहां (पेंटागन में) रहना पसंद है। मैं यहीं से सेवानिवृत्त होने की सोच रहा हूं।’

बता दें कि बॉव वुडवर्ड ने अपनी किताब में यह भी दावा किया है कि राष्ट्रपति ट्रंप ने सीरिया के प्रेजिडेंट को मारने का आदेश दिया था। हालांकि, ट्रंप और वाइट हाउस की तरफ से वुडवर्ड के दावों का खंडन किया जा रहा है। ट्रंप ने पहले ही इसे चर्चा में रहने के लिए लिखी मनगढ़ंत किताब करार दिया है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Join Our Whatsapp Group