ब्राजील: राष्ट्रपति पद के प्रमुख उम्मीदवार पर चाकू से हमला, बाल-बाल बचे जायर बोल्सनारो

रियो डी जनेरो
ब्राजील में राष्ट्रपति पद के लिए होने वाले आगामी चुनाव के एक प्रमुख उम्मीदवार जायर बोल्सनारो पर गुरुवार को प्रचार के दौरान चाकू से हमला किया गया। इस हमले में दक्षिणपंथी रुझान रखने वाले बोल्सनारो बाल-बाल बच गए, उन्हें सिर्फ मामूली चोटें ही आई थीं। इस हमले की जानकारी उनके बेटे फ्लावियो बोल्सनारो ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर एक पोस्ट के जरिए दी है। बता दें कि ब्राजील में राष्ट्रपति पद के लिए आगामी चुनाव अक्टूबर में होने हैं।

फ्लावियो ने अपने एक ट्वीट में लिखा कि भगवान का शुक्र है कि चोट हल्की थी और वह ठीक हैं। वहीं, एक अन्य ट्वीट में फ्लावियो ने लिखा कि जितना हम सोच रहे थे, उन्हें उससे कहीं ज्यादा गंभीर चोटें आईं हैं। चोट लगाने के बाद 63 वर्षीय सेना के पूर्व कैप्टन को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं, बोल्सनारो पर हमला करने वाले शख्स को उनके समर्थकों ने पकड़ लिया।

बता दें कि ब्राजील के सुप्रीम इलेक्टोरल कोर्ट द्वारा जेल में बंद पूर्व राष्ट्रपति लूला डी सिल्वा पर चुनाव में उम्मीदवार के रूप में खड़े होने पर रोक लगाए जाने के बाद से बोल्सनारो राष्ट्रपति पद की रेस में सबसे आगे चल रहे हैं। अपने ब्यानों को लेकर चर्चा में रहने वाले बोल्सनारो देश में होने वाले गंभीर अपराधों को रोकने के लिए हथियार रखने को कानूनी बनाने के पक्षधर हैं।

लंबे समय तक कांग्रेस सदस्य रहने के बावजूद बोल्सनारो ने सफलतापूर्वक खुद को एक ऐसे बाहरी व्यक्ति के रूप में प्रस्तुत किया है, जिसपर अबतक भ्रष्टाचार के आरोप नहीं है। इन सब के बावजूद उन्होंने समलैंगिकों, महिलाओं और 1964-85 के सैन्य तानाशाही के पीड़ितों के बारे में विवादित टिप्पणियां करके विवाद खड़ा किया है। ब्राजील के डॉनल्ड ट्रम्प कहे जाने वाले इस नेता के सोशल मीडिया पर 8.5 मिलियन फॉलोवर्स हैं।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Join Our Whatsapp Group