हत्या की धमकी के बाद पूर्व मिस इराक ने देश छोड़ा

बगदाद/ जॉर्डन
पूर्व मिस और मॉडल को हत्या की धमकी के बाद देश छोड़ना पड़ा है। पिछले महीने ही एक मॉडल को अपनी लाइफ स्टाइल के कारण मार दिया गया था। 2015 में मिस इराक चुनी गईं शिमा कासिम अब्दुलरहमान ने इराक छोड़कर जॉर्डन में शरण ले ली है। शिमा का कहना है कि इस्लामिक स्टेट औल लेवांत (आईएसआईएल) से जुड़े कुछ लोगों ने उन्हें 'अगली बारी तुम्हारी है' का संदेश दिया।

शिमा का कहना है कि इसके बाद से वह अपने जीवन की सुरक्षा को लेकर बहुत डर गईं हैं और उन्होंने इराक छोड़ने का फैसला कर लिया। एक स्थानीय समाचार चैनल को दिए बयान में उन्होंने कहा, 'मुझे हत्या की धमकी दी गई। मेरी जिंदगी को खतरा है। यहां बहुत सी महिलाओं की रोज हत्या हो ही है। मेरे लिए इराक में रहना खतरे से खाली नहीं था और इसलिए मैंने अपने देश को छोड़कर जॉर्डन में रहने का फैसला कर लिया है।'

पिछले सप्ताह ही बगदाद के मध्य हिस्से में मॉडल और स्टार की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। माना जा रहा है कि तारा फरेस नाम की 22 वर्षीय इस मॉडल की हत्या उनकी खास जीवनशैली की वजह से की गई है। फरेस गुरुवार को अपनी पोर्शे कार से बगदाद के कैंप साराह हिस्से से गुजर रही थीं, उसी वक्त उन पर गोलीबारी की गई।

इराक में सोशल मीडिया पर ऐक्टिव रहनेवाली और आधुनिक जीवनशैली वाली कई महिलाओं की हत्या की गई है। इराक की बॉर्बी डॉल कही जानेवालीं और प्लास्टिक सर्जन डॉक्टर रफील अल-यासीरी की भी हत्या की गई। हालांकि, इसे प्रशासन ने शुरुआती जांच में उनकी मौत को ड्रग्स ओवरडोज बताया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button