1.23 अरब रुपये की है दुनिया की यह सबसे महंगी लग्जरी सैंडल

दुबई 
दुबई में जल्द ही दुनिया की सबसे महंगी सैंडल पेश होने जा रही है। इसकी कीमत 1.7 करोड़ डॉलर यानी करीब 1.23 अरब रुपये है। बुधवार को इसे संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में लॉन्च किया जाएगा। खलीज टाइम्स की खबर के मुताबिक, यह लग्जरी सैंडल हीरे और असली सोने से बनी है। सैंडल को डिजाइन करने और बनाने में 9 महीने का वक्त लग गया।  
 
सैंकड़ो हीरे जड़े हैं इस सैंडल में 
इस सैंडल को पैशन डायमंड शू नाम दिया गया है। इसमें सैंकड़ों हीरे लगे हुए हैं। इसके अलावा इसमें 15-15 कैरट के 2 इम्पोजिंग डी-फ्लॉलेस डायमंडल भी लगा हुआ है। सैंडल की इस जोड़ी को यूएई के ब्रांड जदा दुबई ने पैशन जूलर्स के साथ सहयोग में बनाया है। जदा दुबई हीरे वाले जूते बनाने के लिए मशहूर है। बुधवार को दुनिया के एकमात्र 7 स्टार होटल बुर्ज अल अरब में इसे पेश किया जाएगा। 

दुनिया में होगा इस सैंडल का सिर्फ एक ही जोड़ा 
रिपोर्ट्स की मानें तो यह सैंडल इस वक्त दुनिया की सबसे महंगी सैंडल है। इससे पहले डेबी विन्घम हाई हील्स दुनिया का सबसे महंगा फुटवेअर था जिसकी कीमत 1.9 अरब रुपये थी। लॉन्च इवेंट के मौके पर इस सैंडल का 36EU का प्रोटोटाइप रखा जाएगा और बाद में जो भी कस्टमर इस पैशन डायमंड शू को खरीदेगा उसके स्पेसिफिक साइज के हिसाब से सैंडल को कस्टमाइज किया जाएगा। इस सैंडल की खास बात यह है कि दुनिया में पैशन डायमंड शूज का सिर्फ एक ही पेयर होगा और वह उस कस्टमर के लिए होगा जो इसे खरीदेगा। 
 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button