जलते हुए तेल टैंकर को जांबाज ड्राइवर लेकर भागा

इस्लामाबाद
 पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ एक ट्रक ड्राइवर को इस्लामाबाद में सम्मानित करने जा रहे हैं। मुहम्मद फैसल नाम के इस ऑयल टैंकर ड्राइवर को पाकिस्तान में 'हीरो' कहा जा रहा है जो एक जलता हुआ टैंकर लेकर भीड़ से दूर चला गया जिससे कई जानें बच गई। शहबाज शरीफ ने कहा, 'अपनी जिंदगी को खतरे में डालकर हजारों लोगों की जान बचाने के इस जज्बे की जितनी तारीफ की जाए, कम है।' शहबाज ने ड्राइवर को फोन करने और उसके साहस के प्रति सम्मान व्यक्त करने का निर्देश भी दिया।

एक्सप्रेस ट्रिब्यून की खबर के अनुसार, बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री मीर कुद्दुस बिजेंजो ने भी ट्रक ड्राइवर के साहस और लोगों की जान बचाने के लिए पांच लाख के इनाम की घोषणा की है। बलूचिस्तान सीएम ऑफिस की ओर से जारी बयान के मुताबिक बिजेंजो ने ड्राइवर के साहस और बहादुरी की प्रशंसा की है और उसके लिए एक खास पुरस्कार की घोषणा की है। अब मुहम्मद फैसल को इस्लामाबाद बुलाकर सम्मानित किया जाएगा।

ट्रक ड्राइवर को दी जाएगी सरकारी नौकरी
पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के स्ट्रेटजिक रिफॉर्म के प्रमुख सलमान सूफी ने अपने ट्वीट में बताया, 'बहुत जल्द ड्राइवर इस्लामाबाद में होगा।' उन्होंने कहा, 'बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री पहले ही उसके लिए पुरस्कार की घोषणा कर चुके हैं। बलूचिस्तान की सरकार की ओर ट्रक ड्राइवर के लिए उसकी योग्यता के अनुसार एक सरकारी नौकरी की भी घोषणा की जाएगी।' पाकिस्तान के कई राजनेताओं ने ट्विटर पर ट्रक ड्राइवर की तारीफ की है।

'मुझे लगा अब मैं मर जाऊंगा'
बुधवार को फैसल हजारों लोगों की जान बचाने के लिए प्रांतीय राजधानी के कंबरानी रोड पर आबादी वाले इलाके से एक जलते हुए टैंकर को लेकर भागे थे। यह बिल्कुल किसी फिल्म के सीन की तरह लग रहा था। एक पेट्रोल पंप पर फैसल की गाड़ी में आग लग गई थी जिसके बाद इसे लेकर भीड़ से दूर चले गए। फैसल की ड्राइविंग का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद उन्होंने कहा, 'मुझे लग रहा था कि ऑयल टैंकर फट जाएगा और मैं मर जाऊंगा।'

Related Articles

Back to top button