Air Hostess Interview : ब्रा-अंडरवियर में बुलाया युवतियों को, शरीर पर निशान देख किया रिजेक्ट

मीडिया का दावा है कि कुछ महिलाओं को कुवैत एयरवेज में एयर होस्टेस की नौकरी के लिए इंटरव्यू के दौरान अपमानित होना पड़ा। महिलाओं ने दावा किया कि इंटरव्यू में उन्हें कपड़े उतारने के लिए कहा गया था।

  • एयर होस्टेस के इंटरव्यू में होना पड़ा अपमानित, महिलाओं ने किया दावा
  • कुवैत एयरवेज में नौकरी के लिए इंटरव्यू के दौरान दुर्व्यवहार की शिकायत
  • महिलाओं से अंडर गार्मेंट्स में इंटरव्यू देने के लिए कहा गया, चेक किए निशान

मैड्रिड. कुवैत की एक एयरलाइन में भर्ती प्रक्रिया को लेकर कुछ चौंकाने वाले दावे किए गए हैं। कहा जा रहा है कि एयरलाइन के इंटरव्यू में एयर होस्टेस की नौकरी के लिए आवेदन करने वाली महिलाओं को अपने कपड़े उतारने के लिए मजबूर किया गया और उनके साथ ‘कुत्तों’ जैसा व्यवहार किया गया।

मैड्रिड के एयरपोर्ट के पास मेलिया बाराजस होटल में कुवैत एयरवेज के लिए इंटरव्यू के दौरान महिला आवेदकों से ‘ब्रा और अंडरवियर’ में आने के लिए कहा गया। स्पैनिश मीडिया के अनुसार, एयरलाइन भर्ती एजेंसी Meccti के कुछ लोगों ने ‘कुत्तों की तरह’ उनके दांत भी चेक किए।

मीडिया खबर के अनुसार 23 साल की महिला आवेदक मारियाना ने दावा किया है कि इंटरव्यू में एक महिला नोटपैड पर नोट्स ले रही थी। उसने अंडरवियर में उनका इंस्पेक्शन किया। इंस्पेक्शन के बाद उन लोगों को तत्काल रिजेक्ट कर दिया गया जिनका वजन ज्यादा था, जिन्होंने चश्मे पहने थे या जिनके शरीर पर दिखने वाले निशान थे। एक महिला ने कहा कि उन्हें भर्ती नहीं किया जाएगा जिनके शरीर पर कोई निशान है।

‘फर्क नहीं पड़ता आती हैं 7 भाषाएं’

मारियाना ने कहा कि एक लड़की जो सात भाषाएं बोल सकती थी, उसे इसलिए रिजेक्ट कर दिया गया क्योंकि उसकी भौंह के ऊपर एक छोटा सा निशान था। उससे कहा गया कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि उसे सात भाषाएं आती हैं। इंटरव्यू में शामिल हुई 23 साल की बियांका ने स्थानीय मीडिया को बताया कि उससे पहले वाली महिला इंटरव्यू के बाद रोते हुए बाहर आई थी। जब उसकी बारी आई तो उससे उसकी ड्रेस ऊपर उठाने के लिए कहा गया। लेकिन इंटरव्यू लेने वाले ‘और अधिक’ देखना चाहते थे। आखिरकार महिला को ब्रा और अंडरवियर में आना पड़ा।

महिलाओं को दी गई कम खाने की सलाह

उसने कहा, ‘एक महिला ने मुझसे मुंह खोलने के लिए कहा और अंदर झांकने लगी जैसे मैं कोई ‘कुत्ता’ हूं। उसने मेरे दांत देखने के लिए अपनी आंखें लगभग मेरे मुंह के भीतर घुसा दीं। मुझे बेहद अपमानित महसूस हुआ।’ उसने कहा कि इस दौरान उसे ‘चिड़ियाघर के किसी जानवर’ जैसा महसूस कराया गया।

रिपोर्ट के अनुसार एक तीसरी महिला, 19 साल की मारिया, ने बताया कि कुछ आवेदकों से कम खाने और वजन कम करने के लिए कहा गया जबकि दूसरों से वजन बढ़ाने के लिए कहा गया। स्पैनिश मीडिया में छपे आरोपों पर फिलहाल कुवैत एयरवेज या Meccti ने कोई टिप्पणी नहीं की है।

Show More
Back to top button
Join Our Whatsapp Group