भुज में हरामीनाला इलाके से 7 पाकिस्तानी नौकाएं जब्त को बीएसएफ ने जब्त किया, 2 मछुआरे भी पकड़े गए

भुज
 सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने गुजरात के भुज में हरामीनाला इलाके से 7 पाकिस्तानी नौकाएं जब्त की हैं। इसके अलावा 2 पाकिस्तानी मछुआरों को भी गिरफ्तार किया गया है। जवानों द्वारा 2 दिनों से चलाए जा रहे तलाशी अभियान के दौरान ये सफलता मिली है। बीएसएफ ने बताया कि नालिया वायु सेना स्टेशन ने उन्हें सोमवार को जानकारी दी थी कि कुछ पाकिस्तानी नौकाएं और मछुआरों को भारत की सीमा में आते हुए देखा गया है। इसके बाद 10 अक्टूबर से शुरू हुए एक तलाशी अभियान में हरामी नाला के सामान्य क्षेत्र में पाकिस्तानी मछली पकड़ने वाली नौकाओं की संदिग्ध आवाजाही का पता चला। इसके बाद बीएसएफ के खोज दल ने 7 पाकिस्तानी मछली पकड़ने वाली नौकाओं को बरामद किया है।

इसके अलावा पूरे ऑपरेशन में 2 पाकिस्तानी मछुआरों को भी पकड़ा गया है। वहीं जब्त की गई नौकाओं की पूरी तरह से तलाशी ली गई और नावों से कुछ मछली, मछली पकड़ने के जाल, जेरी के डिब्बे, खाद्य पदार्थ, बर्फ के साथ आइसबॉक्स और मछली पकड़ने के उपकरण को छोड़कर कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है।

फिलहाल बीएसएफ और अन्य एजेंसियां पकड़े गए पाकिस्तानी नागरिकों से पूछताछ कर उनके मकसद और बाकी साथियों के बारे में जानकारी जुटा रही हैं। वहीं इलाके में 2 दिनों की सघन तलाशी के बाद आज सुबह तलाशी अभियान बंद कर दिया गया है।

Related Articles

Back to top button