कनाडा चाकूबाजी से हड़कंप 10 लोगों की मौके पर ही मौत; 15 घायल

कनाडा

कनाडा से एक ऐसी खबर सामने आई है जहां लोगों पर चाकू से सिलसिलेवार एक के बाद एक हमले हुए हैं। इस हमले में दस लोगों की मौत हो गई है जबकि करीब 15 लोग घायल हो गए हैं। घटना के सामने आने के बाद हड़कंप मचा हुआ है। पुलिस आरोपियों की छानबीन में ताबड़तोड़ छापे मार रही है और उसने दो संदिग्ध आरोपियों की तस्वीरें भी जारी की हैं।

दरअसल, यह घटना कनाडा के सस्कैचवन प्रांत की है। कनाडाई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह हमला प्रांत के अलग-अलग स्थानों पर हुआ जब हमलावरों ने चाकू से हमला कर 10 लोगों की हत्या कर दी गई है। पुलिस का कहना है कि चाकू से हमले में कम से कम 10 लोगों की जान गई है और 15 लोग घायल हुए हैं। घायलों को तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

घटना के बाद पुलिस तत्काल एक्टिव हो गई है। पुलिस के मुताबिक संदिग्धों की पहचान डेमियन सैंडर्सन और माइल्स सैंडरसन के रूप में हुई है। इनकी तलाश के लिए पूरे राज्य में अलर्ट जारी किया गया है। दोनों अभी छुपे हुए हैं. इन्हें हथियारों से लैस और खतरनाक माना जा रहा है। अभी यह पता नहीं चल पाया है कि संदिग्धों का मकसद क्या था।

उधर कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने इस हमले को भयावह बताया है। ट्रूडो ने कहा कि मैं उन्हें लेकर चिंतित हूं जिन्होंने अपने प्रियजनों को खोया है और जो इस हमले में घायल हुए हैं। वहीं सैसकैचवान के रॉयल कनाडियन माउंटेड पुलिस ने ट्वीट कर कहा है कि सुरक्षित ठिकानों से बाहर न निकलें और सतर्कता के तौर पर अपने घर में किसी को भी नहीं आने दें।

वहीं इस हमले के बाद देश में एक नई बहस ने जन्म ले लिया है। लोग हैरान हैं कि चाकू से इस तरह हमला हो सकता है। अन्य शहरों में भी पुलिस ने अलग-अलग जगहों पर चेकपॉइंट्स लगा दिए हैं और आने-जाने वालों की जांच की जा रही है। पुलिस ने ड्राइवरों के आग्रह किया है कि वे किसी को भी बेवजह लिफ्ट ना दें। फिलहाल मामले की जांच जारी है।

Related Articles

Back to top button