साल 2023 में अमेरिका में छिड़ेगा गृह युद्ध छिड़, फिर यूरोपियन यूनियन का हिस्सा बन जाएगा ब्रिटेन – दिमित्री मेदवेदेव

यूक्रेन से जंग के बीच रूस के पूर्व राष्ट्रपति और व्लादिमीर पुतिन के करीबी कहे जाने वाले दिमित्री मेदवेदेव ने साल 2023 को लेकर कुछ अनुमान बताए हैं. दिमित्री की ये भविष्यवाणियां वाकई चौंकाने वाली भी हैं

मास्को. यूक्रेन से जंग के बीच रूस के पूर्व राष्ट्रपति और व्लादिमीर पुतिन के करीबी कहे जाने वाले दिमित्री मेदवेदेव ने साल 2023 को लेकर कुछ अनुमान बताए हैं. दिमित्री की ये भविष्यवाणियां वाकई चौंकाने वाली भी हैं. रूस के पूर्व राष्ट्रपति का अनुमान है कि साल 2023 में अमेरिका में गृह युद्ध छिड़ सकता है और एलन मस्क राष्ट्रपति चुनाव में जीत हासिल करेंगे. वहीं, अंतराष्ट्रीय बाजार में तेल के दाम 150 डॉलर प्रति बैरल तक पहुंच सकता है.

रूस के पूर्व राष्ट्रपति दिमित्री मेदवेदेव ने ट्विटर पर कहा कि नए साल से एक दिन पहले शाम के समय हर कोई अलग-अलग तरह के अनुमान लगाता है. ऐसे में हमारी ओर से जानिए साल 2023 में क्या हो सकता है. सबसे पहले दिमित्री मेदवेदेव ने तेल की कीमतों को लेकर बात की है, जिसको लेकर वर्तमान में रूस और पश्चिमी देशों में तनाव बढ़ा हुआ है. दिमित्री ने कहा है कि साल 2023 में तेल के दाम 150 डॉलर प्रति बैरल तक पहुंच सकते हैं. गैस की कीमत पांच डॉलर प्रति एक क्यूबिक मीटर्स हो सकती है.

एक बार फिर यूरोपियन यूनियन का हिस्सा बन जाएगा ब्रिटेन

रूसी फेडरेशन की सिक्योरिटी काउंसिल में डिप्टी चेयरमैन दिमित्री मेदवेदेव ने आगे कहा कि ब्रिटेन एक बार फिर यूरोपिय संघ का हिस्सा बन सकता है. दिमित्री ने कहा कि ब्रिटेन के शामिल होते ही यूरोपियन संघ गिर जाएगा. यूरोपियन संघ की करेंसी यूरो भी इस्तेमाल से बाहर हो जाएगी.

वहीं दिमित्री मेदवेदेव ने साल 2023 को लेकर अगला अनुमान बताया कि जो पहले यूक्रेन का पश्चिमी क्षेत्र थे, उन पर पोलैंड और हंगरी कब्जा कर लेंगे. दिमित्री ने अपने अनुमान में आगे कहा कि साल 2023 में उत्तरी आयरलैंड ब्रिटेन से अलग हो जाएगा और रिपब्लिक ऑफ आयरलैंड में शामिल हो जाएगा.

साल 2023 में कैलिफोर्निया में गृह युद्ध, मस्क जीतेंगे राष्ट्रपति चुनाव

दिमित्री मेदवेदेव ने आगे कहा कि अमेरिका के कैलिफोर्निया में गृह युद्ध छिड़ जाएगा. इसके नतीजे में टेक्सास एक स्वतंत्र राज्य बन जाएगा. बाद में टेक्सास और मेक्सिको मिलकर एक राज्य बन जाएगा. जब अमेरिका में गृह युद्ध शांत होगा, तब एलन मस्क अधिकतर राज्यों में अमेरिकी राष्ट्रपति का चुनाव जीत जाएंगे.

वहीं दिमित्री मेदवेदेव ने कहा कि नाजी साम्राज्य का एक बार फिर उदय होगा, जिसमें जर्मनी, पोलैंड, बाल्टिक स्टेट्स, चेक, स्लोवाकिया, कीव रिपब्लिक और अन्य शामिल होंगे. जिसके बाद इनका फ्रांस से युद्ध होगा. साथ ही यूरोप बंट जाएगा और पोलैंड का एक बार फिर विभाजन होगा.

अमेरिका और यूरोप की जगह एशिया पहुंच जाएंगी बड़ी स्टॉक मार्केट्स

दिमित्री मेदवेदेव ने आगे कहा कि सभी बड़ी स्टॉक मार्केट्स और वित्तीय गतिविधियां यूरोप और अमेरिका को छोड़कर एशिया की ओर बढ़ जाएंगी. अमेरिकी संगठन ब्रेटन वुड्स गिर जाएगा, जिसकी वजह से आईएमएफ और वर्ल्ड बैंक क्रैश हो जाएगा. यूरो और डॉलर का चलन ग्लोबल रिजर्व के तौर पर रुक जाएगा, इसकी जगह डिजिटल वैध करेंसी का इस्तेमाल शुरू हो जाएगा.

Back to top button