Corona In China : चीन में कोरोना का कहर, हेनान प्रांत में 90% लोग हुए संक्रमित

Corona In China : चीन के हेनान प्रांत में लगभग 99.4 मिलियन (9 करोड़ 94 लाख) लोग रहते हैं. आंकड़े बताते हैं कि हेनान में लगभग 88.5 मिलियन (8 करोड़ 85 लाख) लोगों की अब तक संक्रमित होने की आशंका है. 19 दिसंबर को क्लीनिकों में अधिक मरीज चेकअप के लिए पहुंचे थे. चीन की विवादास्पद जीरो कोविड पॉलिसी में ढील के बाद से कोरोना मामले तेजी से बढ़े हैं.

Corona In China : बीजिंग. चीन (China) के तीसरे सबसे अधिक आबादी वाले हेनान प्रांत (Henan Province) में लगभग 90% लोग अब तक कोविड -19 से संक्रमित हो गए हैं. एक शीर्ष अधिकारी ने यह जानकारी दी. केंद्रीय हेनान प्रांत के स्वास्थ्य आयोग के निदेशक कान क्वानचेंग (Kan Quancheng) ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि प्रांत में कोविड संक्रमण दर (Covid infection rate) 89.0 प्रतिशत है.

समाचार एजेंसी एएफपी की रिपोर्ट के अनुसार, चीन के हेनान प्रांत में लगभग 99.4 मिलियन (9 करोड़ 94 लाख) लोग रहते हैं. आंकड़े बताते हैं कि हेनान में लगभग 88.5 मिलियन (8 करोड़ 85 लाख) लोगों की अब तक संक्रमित होने की आशंका है. 19 दिसंबर को क्लीनिकों में अधिक मरीज चेकअप के लिए पहुंचे थे. चीन की विवादास्पद जीरो कोविड पॉलिसी (Zero Covid Policy) में ढील के बाद से कोरोना के मामले तेजी से बढ़े हैं. चीन ने इसके बाद बड़े पैमाने पर परीक्षण को हटाने का फैसला लिया, जिससे देश की स्थिति और बदतर हो गई.

बीजिंग (Beijing) ने सभी अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए अपने दरवाजे खोल दिये हैं और अर्ध-स्वायत्त दक्षिणी शहर हांगकांग के साथ अपनी सीमा खोलने का फैसला ले लिया. चीन के इस फैसले से वहां के युवाओं में उत्साह है. देश के युवा कोरोना वायरस के संक्रमण से अब नहीं डर रहे हैं क्योंकि उनका मानना है कि अगर वे कोरोना संक्रमित होते हैं तो इससे उनकी प्रतिरोधक क्षमता मजबूत होगी जो कोरोना से लड़ सकती है.

राज्य के मीडिया के अनुसार, प्री-हॉलिडे यात्रा की पहली लहर में, आधिकारिक आंकड़ों से पता चलता है कि शनिवार को 34.7 मिलियन (3 करोड़ 47 लाख) लोगों ने घरेलू स्तर पर यात्रा की. यह पिछले साल की तुलना में एक तिहाई से अधिक था. आंकड़ों से पता चलता है कि पिछले हफ्ते 1 करोड़, 20 लाख लोग संक्रमित हुए थे, जबकि 30 लोगों की मौत हुई थी.

Show More
Back to top button
Join Our Whatsapp Group