तुर्की में कोयला खदान में धमाका, 25 कर्मियों की मौत, दर्जनों लोग फंसे

इस्तांबुल
 
तुर्की में कोयला खदान में विस्फोट से 25 लोगों की मौत हो गई है। वहीं, दर्जनों लोग अब भी फंसे हुए हैं। घटना मुल्क के बार्टिन प्रांत की है। राहत कार्य जारी है। बताया जा रहा है कि जिस समय धमाका हुआ, तब 100 से ज्यादा लोग खदान में काम कर रहे थे। आशंका जताई जा रही है कि धमाका खदान में ज्वलनशील गैस के चलते हुआ है। फिलहाल, घायलों का इलाज जारी है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, शुक्रवार को उत्तरी बार्टिन प्रांत के अमासरा में खदान में ब्लास्ट हो गया। इस घटना में 25 लोगों की मौत हो गई। स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि 11 लोगों को बचा लिया गया है और उनका इलाज जारी है। विस्फोट के समय करीब 110 लोग खदान में काम कर रहे थे। इनमें से अधिकांश 300 मीटर की गहराई में मौजूद थे। उन्होंने बचाव कार्य से जुड़े कुछ वीडियो भी पोस्ट किए हैं।
स्वास्थ्य मंत्री फातीह डोनमेज ने घटना के तार खदान में मिलने वाली ज्वलनशील गैस से जोड़े हैं। उनका कहना है कि शुरुआती आकलन से संकेत मिले हैं कि यह धमाका संभावित रूप से फायरडैंप की वजह से हुआ।

अधिकारियों ने जानकारी दी है कि विस्फोट के वजह का पता लगाने क लिए जांच की जाएगी। फिलहाल, घटना के असली कारण का पता नहीं लगाया जा सका है। राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोगन भी शनिवार को घटनास्थल पर पहुंच सकते हैं। उन्होंने कहा, 'हमें उम्मीद है कि जनहानि आगे नहीं बढ़ेगी, खदान में काम करने वाले हमारे कर्मियों को सुरक्षित बचा लिया जाएगा और हम इस ओर सारे प्रयास कर रहे हैं।'

 

Related Articles

Back to top button