न्यूयॉर्क के ब्रुकलिन मेट्रो स्टेशन पर हुई फायरिंग, कई घायल, विस्फोटक बरामद

वॉशिंगटन । अमेरिका में न्यूयॉर्क  के ब्रुकलिन स्थित सबवे स्टेशन पर मंगलवार सुबह 5 लोगों को गोली मारी गई जबकि मौके से विस्फोटक भी बरामद किए गए हैं। शहर के फायर ब्रिगेड डिपार्टमेंट ने यह जानकारी दी। न्यूयॉर्क सिटी फायर ब्रिगेड डिपार्टमेंट के एक प्रवक्ता ने कहा कि दमकल कर्मियों को सनसेट पार्क के पास 36 स्ट्रीट स्टेशन से धुआं निकलने की सूचना मिली थी। उन्होंने कहा कि घटनास्थल पर कई लोगों को गोली मारी गई और विस्फोटक बरामद किया गया है।

 

पुलिस के एक सूत्र ने बताया कि शुरुआती जांच से पता चला है कि संदिग्ध निर्माण कार्य से जुड़ी वर्दी में था। वहीं, सामने आई घटनास्थल की तस्वीर में स्टेशन के फर्श पर खून से लथपथ लोग दिखाई दे रहे हैं। हालांकि, इस घटना के बारे में अधिक जानकारी तुरंत नहीं मिल सकी है। न्यूयॉर्क पुलिस का कहना है कि उन्हें स्टेशन में लोगों के गोलीबारी में या विस्फोट में घायल होने की सूचना मिली थी।

लोगों को दी क्षेत्र से दूर रहने की सलाह
जानकारी के मुताबिक इस हमले में 13 लोग घायल हुए हैं। शहर के पुलिस विभाग के अनुसार फिलहाल कोई सक्रिय विस्फोटक नहीं है। चश्मदीदों से अधिक जानकारी मुहैया कराने और जनता से क्षेत्र से दूर रहने के लिए कहा गया है। पुलिस के सूत्रों ने एनबीसी न्यूयॉर्क को बताया कि एक व्यक्ति को ब्रुकलिन मेट्रो स्टेशन में एक उपकरण फेंकते हुए देखा गया जिसके बाद गोलीबारी शुरू हो गई।

निर्माण कार्य से जुड़े कपड़े पहने था संदिग्ध
खबरों के मुताबिक शुरुआती जानकारी से संकेत मिलते हैं कि एक संदिग्ध ने निर्माण कार्य वाले कपड़े पहने हुए थे। एक चश्मदीद सैम कार्कामो ने रेडियो स्टेशन 1010 विन को बताया कि दरवाजा खुलते ही उन्होंने ट्रेन से धुंआ निकलते देखा। उन्होंने कहा, 'मेरा मेट्रो का दरवाजा अचानक खुल गया। चारों तरफ खून और धुआं था और लोग चिल्ला रहे थे।'

Related Articles

Back to top button