इमरान खान ने फिर की भारत की तारीफ, कहा- पाकिस्तान में जल्द हो चुनाव

 इस्लामाबाद।
 

पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने गुरुवार को फिर से पाकिस्तान में नए सिरे से चुनाव का आह्वान किया है। पीएम पद से हटने के बाद उन्होंने इस बार लाहौर में एक और पावर शो को संबोधित किया। उन्होंने विदेश नीति के लिए भारत की फिर से प्रशंसा की है। इमरान ने इस बात पर जोर दिया कि भारत दूसरे देशों के लाभ से पहले अपने लोगों के लिए सोचता है। इमरान खान अपनी सभा में मौजूद भीड़ से काफी गदगद दिखे। उन्होंने कहा, "मैंने इतनी बड़ी भीड़ कभी नहीं देखी।"

सभा को संबोधित करते हुए इमरान खान ने कहा, "भारत संयुक्त राज्य अमेरिका का एक रणनीतिक सहयोगी है। वह रूस से तेल ले रहा है। जब अमेरिका ने भारत को तेल नहीं खरीदने के लिए कहा तो उसने सीधे कहा कि मेरे देश के लिए जो भी अच्छा होगा उसी के आधार पर निर्णय लेते हैं।''

इमरान खान ने कहा, ''भारत की विदेशी नीति अपने लोगों के लिए है जबकि हमारी दूसरे देश के लाभ के लिए है। मेरे प्रतिद्वंद्वियों को भी यह पसंद नहीं आया। उन्हें चीन के साथ हमारी दोस्ती भी पसंद नहीं आई। तभी मेरी सरकार के खिलाफ साजिश शुरू हुई।" गुरुवार को इमरान खान ने रूस की अपनी यात्रा का भी बचाव किया। उन्होंने कहा कि वह अपने लोगों के लिए गए थे। देश की ऊर्जा जरूरतों को पूरा करने के लिए गए थे।

पीटीआई (पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ) के नेता अपनी सरकार के पतन के पीछे एक विदेशी साजिश का आरोप लगाते रहे हैं। उन्होंने देश में जल्द से जल्द नए सिरे से चुनाव कराने का आह्वान किया। उन्होंने जोर देकर कहा, "हम आयातित सरकार को कभी स्वीकार नहीं करेंगे, गलती को ठीक करने का एक ही तरीका है और वह है तत्काल चुनाव।" इमरान खान ने कहा, "मेरे प्रतिद्वंद्वियों को याद रखना चाहिए कि साजिश तब तक सफल नहीं हो सकती जब तक कि मीर जाफर यहां बैठे हैं।"

 

Related Articles

Back to top button