बस 17 दिन बाद इमरान खान हो जाएंगे गिरफ्तार, दो दर्जन मामले दर्ज

इस्लामाबाद
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की जल्द गिरफ्तारी होने वाली है। इसकी जानकारी शहबाज सरकार में गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह ने दी है। उन्होंने कहा है कि इमरान खान को 2 जून को तीन सप्ताह की ट्रांजिट जमानत दी गई थी। 23 तारीख को उनकी जमानत समाप्त हो रही है, फिर उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा। हालांकि, देखने वाली बात होगी कि गृह मंत्री के दावे में कितना दम है। बता दें कि पेशावर उच्च न्यायालय (पीएचसी) ने दो जून को इमरान खान को 50,000 रुपये के मुचलके के खिलाफ तीन सप्ताह की ट्रांजिट जमानत मिली थी।

इमरान खान पर दो दर्जन से अधिक केस दर्ज
द न्यूज इंटरनेशनल ने मंत्री राणा सनाउल्लाह के हवाले से बताया है कि इमरान खान पर महासंघ में दंगा, देशद्रोह, अराजकता फैलाने के मामलों में दो दर्जन से अधिक केस दर्ज हैं। मंत्री ने कहा कि इमरान खान के बानी गाला आवास के बाहर तैनात सुरक्षा अधिकारी अदालत द्वारा दी गई उनकी सुरक्षात्मक जमानत की अवधि समाप्त होने पर उन्हें गिरफ्तार करेंगे।

जो लोगों को उकसाता हो वह किसी पार्टी का मुखिया कैसे बन सकता है: सनाउल्लाह
एक लोकतांत्रिक समाज में एक राजनीतिक दल का मुखिया कैसे बन सकता है जो लोगों को उकसाता है और अपने विरोधियों को देशद्रोही बताते हुए नैतिक और लोकतांत्रिक मूल्यों की पूर्ण अवहेलना करता है?

इमरान खान को कानून के मुताबिक सुरक्षा मुहैया कराई जा रही: राणा सनाउल्लाह
गृह मंत्री ने कहा कि वे इमरान खान का इस्लामाबाद में स्वागत करते हैं और उन्हें कानून के मुताबिक सुरक्षा मुहैया कराई जा रही है। शनिवार की देर रात इस्लामाबाद पुलिस ने कहा था कि पेशावर से इमरान खान के इस्लामाबाद लौटने की संभावना को देखते हुए बानी गाला के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

Related Articles

Back to top button