जमानत की अवधि समाप्त होने पर इमरान खान की गिरफ्तारी तय – मंत्री राणा सनाउल्लाह

इस्लामाबाद

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan), जिन्हें दो जून को तीन सप्ताह की ट्रांजिट जमानत दी गई थी, उन्हें उनके बानी गाला आवास के बाहर तैनात सुरक्षा अधिकारियों द्वारा गिरफ्तार किया जाएगा. ये बात देश के आंतरिक मंत्री राणा सनाउल्लाह (Rana Sanaullah) ने कही है. बता दें कि पीटीआई (PTI) के इस्लामाबाद में दूसरे लंबे मार्च से पहले पेशावर उच्च न्यायालय (पीएचसी) ने दो जून को इमरान खान को पाकिस्तानी 50,000 रुपये के मुचलके के खिलाफ तीन सप्ताह की ट्रांजिट जमानत दे दी थी.

जमानत खत्म होने पर होंगे गिरफ्तार

द न्यूज इंटरनेशनल ने बताया कि राणा सनाउल्लाह ने कहा है कि इमरान खान पर महासंघ में दंगा, देशद्रोह, अराजकता और सशस्त्र हमलों सहित दो दर्जन से अधिक मामलों दर्ज हैं. मंत्री ने कहा कि इमरान खान के बानी गाला आवास के बाहर तैनात सुरक्षा अधिकारी अदालत द्वारा दी गई उनकी सुरक्षात्मक जमानत की अवधि समाप्त होने पर उन्हें गिरफ्तार करेंगे.

पब्लिकेशन के अनुसार, उन्होंने सवाल किया, " वो शख्स एक लोकतांत्रिक समाज में एक राजनीतिक दल का मुखिया कैसे बन सकता है जो लोगों को उकसाता है और अपने विरोधियों को देशद्रोही बताते हुए नैतिक और लोकतांत्रिक मूल्यों की पूर्ण अवहेलना करता है?" गृह मंत्री ने कहा कि वे इस्लामाबाद में इमरान खान का स्वागत करते हैं और उन्हें कानून के मुताबिक सुरक्षा मुहैया कराई जा रही है.

बानी गाला के आसपास बढ़ाई गई सुरक्षा

गौरतलब है कि शनिवार की देर रात इस्लामाबाद पुलिस ने कहा था कि पेशावर से इमरान खान के इस्लामाबाद लौटने की संभावना को देखते हुए बानी गाला के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी गई है. पुलिस ने कहा, " बनी गाला में पीटीआई अध्यक्ष इमरान खान के संभावित आगमन को देखते हुए, बानी गाला के आसपास सुरक्षा कड़ी कर दी गई है और हाई अलर्ट पर रखा गया है."

Related Articles

Back to top button