केन्या: पाकिस्तानी पत्रकार अरशद शरीफ की गोली मारकर हत्या, पत्नी का दावा

नई दिल्ली
पाकिस्तानी पत्रकार अरशद शरीफ की केन्या में कथित तौर पर गोली लगने से मौत हो गई है। उनकी पत्नी जावेरिया सिद्दीकी ने सोमवार सुबह तड़के इसकी पुष्टि की। उधर, पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने अभी मामले में पुष्टि नहीं की है। हालांकि केन्या के स्थानीय आउटलेट्स का दावा है कि अरशद शरीफ को 'गलत पहचान' के चलते गोली मारी गई है।

पाकिस्तान के प्रतिष्ठित समाचार पत्र डॉन के मुताबिक, सोमवार को पाकिस्तानी पत्रकार अरशद शरीफ की पत्नी जावेरिया सिद्दीकी ने ट्वीट किया, "मैंने आज अपने दोस्त, पति और अपने पसंदीदा पत्रकार (अरशद शरीफ) को खो दिया, पुलिस के अनुसार उन्हें केन्या में गोली मार दी गई थी।"

उधर, विदेश कार्यालय के प्रवक्ता असीम इफ्तिखार ने कहा कि केन्या में पाकिस्तान का उच्चायोग अधिकारियों से मामले में और जानकारी जुटाई जा रही है। दोनों देशों के अधिकारियों ने हालांकि अभी तक पत्रकार की मौत की पुष्टि नहीं की है। कुछ पाकिस्तानी मीडिया आउटलेट्स ने शुरू में कहा था कि शरीफ को गोली मारी गई थी, लेकिन बाद में उन्होंने कहा कि एक दुर्घटना में उनकी मृत्यु हो गई।

हालांकि बाद में शरीफ की पत्नी ने ट्वीट किया कि पत्रकार की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। इस बीच, केन्याई मीडिया ने स्थानीय पुलिस के हवाले से कहा कि शरीफ को पुलिस ने "गलत पहचान" के मामले में गोली मार दी थी। इसने कहा कि घटना रविवार रात नैरोबी-मगदी राजमार्ग पर हुई।

Related Articles

Back to top button