मलेशिया में कुदरत ने बरपाया कहर, लैंडस्लाइड में अब तक 23 की मौत, 10 लोग लापता, रेस्क्यू जारी

मलेशिया में लैंडस्लाइड से 23 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 10 लोग अभी भी लापता बताए जा रहे हैं. जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को ये हादसा राजधानी कुआलालंपुर के पास हुआ था.

कुआलालंपुर. मलेशिया में लैंडस्लाइड से 23 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 10 लोग अभी भी लापता बताए जा रहे हैं. जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को ये हादसा राजधानी कुआलालंपुर के पास हुआ था. भूस्खलन के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए फायर ब्रिगेड की टीमें मौके पर तैनात हैं.

समाचार एजेंसी के मुताबिक सेलांगोर के दमकल विभाग के चीफ नोराज़म खामिस ने बताया कि शनिवार को जारी रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान एक मां और उसके बेटे की बॉडी मलबे से बरामद हुई है. दोनों शव मलबे में 3 फीट नीचे दबे हुए थे.

अधिकारियों के मुताबिक जब ये हादसा हुआ तब मौके पर करीब 94 लोग मौजूद थे. इसी दौरान भूस्खलन हो गया. बताया जा रहा है कि वहां मौजूद लोग करीब 100 फीट गहरे मलबे में दब गए. यहां मौजूद लोगों में से अधिकांश परिवार ऐसे थे जो कि यहां पर छुट्टी का आनंद लेने आए थे.

एजेंसी के मुताबिक हादसे में जान गंवाने वाले 23 लोगों में से 6 बच्चे और 13 महिलाएं शामिल हैं. अधिकारी अभी शवों की शिनाख्त कर रहे हैं. इतना ही नहीं, पीड़ितों के परिवारों को भी जानकारी दी जा रही है.

रेस्क्यू में लगे कर्मचारियों ने बताया कि ये हादसा दिल दहला देने वाला है. उन्होंने कहा कि एक मां और बेटी को बचाया गया है, दोनों एक-दूसरे को गले लगाए हुए थे. वहीं घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जबकि सिंगापुर के तीन लोगों समेत कई लोगों को सकुशल बचा लिया गया है.

कैंपसाइट पर बचावकर्मियों ने करीब 26 फीट की गहराई तक मलबे को हटा लिया है. साथ ही स्निफर डॉग्स को भी रेस्क्यू में लगाया गया है. टीमों का प्रयास है कि जल्द से जल्द ऑपरेशन पूरा किया जाए.

Show More
Back to top button