अब अमेरिका के अस्पताल में भीषण गोलीबारी, ओक्लाहोमा में बंदूकधारी समेत 4 की मौत

ओक्लाहोमा
 
ओक्लाहोमा के तुलसा में एक अस्पताल परिसर में बुधवार को हुई गोलीबारी में एक बंदूकधारी समेत चार लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। तुलसा पुलिस विभाग ने ट्विटर पर कहा कि अधिकारी अभी भी सेंट फ्रांसिस अस्पताल परिसर को खाली करने के लिए काम कर रहे हैं। कैप्टन रिचर्ड म्यूलेनबर्ग ने एबीसी को बताया कि पुलिस को मेडिकल परिसर में एक इमारत की दूसरी मंजिल पर राइफल वाले एक व्यक्ति के बारे में एक कॉल आया और पता चला कि उस शख्स ने "एक एक्टिव शूटर की तरह गोलीबारी शुरू कर दी।" म्यूलेनबर्ग ने कहा कि जब तक अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे, "उन्होंने पाया कि कुछ लोगों को गोली मार दी गई है। उस समय एक जोड़े की मौत हो चुकी थी।" उन्होंने कहा, "हमने उस शूटर को भी मरा हुआ पाया। हम उसे शूटर इसलिए मान रहे हैं क्योंकि उसके पास एक लंबी राइफल और एक पिस्तौल थी।" यह तुरंत स्पष्ट नहीं हो सका कि संदिग्ध बंदूकधारी की मौत कैसे हुई।

 
गर्भपात पर महिला को मिली 30 साल की कैद, अमेरिका में भी तेज है आंदोलन
इससे पहले न्यू ऑर्लेअंस में एक विश्वविद्यालय के परिसर में दो महिलाओं के बीच बहस के बाद हुई गोलीबारी में एक बुजुर्ग महिला की मौत हो गई और दो पुरुष घायल हो गए। न्यू ऑर्लेअंस पुलिस ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने स्थानीय मीडिया को बताया कि एक व्यक्ति के कंधे पर और दूसरे के पैर में गोली लगी है। दोनों की जान को कोई खतरा नहीं है। पुलिस ने बताया कि गोलीबारी मंगलवार को पूर्वाह्न पौने 12 बजे जेवियर विश्वविद्यालय के लूसियाना दीक्षांत समारोह केंद्र के पास हुई, जहां मॉरिस जेफ कम्युनिटी स्कूल ने मंगलवार सुबह एक कार्यक्रम आयोजित किया था।

स्कूल में गोलीबारी से 21 की मौत
वहीं इससे पहले अमेरिकी राज्य टेक्सास में एक 18 वर्षीय युवक ने ताबड़तोड़ फायरिंग करके 21 लोगों की जान ने ली। यह हमला अमेरिकी समयानुसार मंगलवार दोपहर युवाल्डे में रॉब एलिमेंट्री स्कूल में हुआ। फायरिंग में 18 छात्रों और 3 टीचर की मौत हो गई थी।

 

Related Articles

Back to top button