पाक विपक्ष ने बलूचिस्तान चुनाव स्थगित करने की मांग की

नई दिल्ली
पाकिस्तान विपक्षी दल पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के अध्यक्ष शहबाज शरीफ ने देश में राजनीतिक स्थिति को देखते हुए बलूचिस्तान में स्थानीय सरकार के चुनाव को स्थगित करने की मांग की। इससे पहले पाकस्तिान के सुप्रीम कोर्ट ने विपक्ष के अवश्विास प्रस्ताव विफल करने की प्रधानमंत्री इमरान खान की चाल को नो बॉल करार देते हुए उन्हें और उनकी पार्टी पाकस्तिान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) को करारा झटका दिया है। कोर्ट की पांच सदस्यीय पीठ ने इमरान सरकार के खिलाफ अवश्विास प्रस्ताव को रद्द करने के नेशनल असेंबली के डिप्टी स्पीकर कासिम सूरी के निर्णय को गुरुवार को असंवैधानिक करार देते हुए खारिज कर दिया।  

पाकिस्तान विपक्षी दल पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के अध्यक्ष शहबाज शरीफ ने देश में राजनीतिक स्थिति को देखते हुए बलूचिस्तान में स्थानीय सरकार के चुनाव को स्थगित करने की मांग की। एआरवाई न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार शरीफ ने पाकिस्तान के चुनाव आयोग से बलूचिस्तान में स्थानीय सरकार के चुनाव को स्थगित करने का अनुरोध किया क्योंकि प्रांत के नेता इस्लामाबाद में व्यस्त हैं।

कांगो के एक सैन्य शिविर में विस्फोट, 8 लोगों की मौत
कांगो के सबसे बड़े शहर के बाहरी इलाके में एक सैन्य शिविर के 'बार' में गुरुवार रात विस्फोट हुआ, जिसमें कम से कम आठ लोग मारे गए। सरकार के एक प्रवक्ता ने यह जानकारी दी। पैट्रिक मुयया ने अपने ट्विटर पर बताया कि ये लोग शाम करीब सात बजकर 40 मिनट पर कटिंडो सैन्य शिविर में शराब पीने के लिए एकत्र हुए थे। घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने 'द एसोसिएटेड प्रेस' को बताया कि विस्फोट ग्रेनेड से हुआ। अभी तक किसी ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। मुयया ने कहा, '' कई दल मौके पर पहुंचे हैं और मामले की जांच कर रहे हैं। हम जनता से संयम बरतने की अपील करते हैं।'

 

Related Articles

Back to top button