Pakistan News : इमरान खान हो सकते हैं गिरफ्तार, घर के बाहर जुटे हजारों समर्थक

Pakistan News : विपक्षी नेता इमरान खान को गिरफ्तार किया जा सकता है। चुनाव आयोग के दफ्तर के बाहर प्रदर्शन करने के मामले में अदालत ने उनकी अग्रिम जमानत को कैंसिल कर दिया है।

Latest Pakistan News : कराची. पाकिस्तान आर्थिक संकट का सामना कर रहा है और आईएमएफ से लोन लेने के लिए घुटनों पर आ गया है। यही नहीं इस बीच राजनीतिक उथल-पुथल भी मच सकती है। देश के मुख्य विपक्षी नेता इमरान खान को गिरफ्तार किया जा सकता है। चुनाव आयोग के दफ्तर के बाहर प्रदर्शन करने के मामले में अदालत ने उनकी अग्रिम जमानत को कैंसिल कर दिया है।

ऐसे में उनके सामने अब गिरफ्तारी का खतरा मंडरा रहा है। शायद यही वजह है कि उनके हजारों समर्थक लाहौर के जमान पार्क स्थित घर के बाहर डटे हुए हैं। गुरुवार रात से ही इमरान खान के समर्थक उनके घर के बाहर जुटने लगे और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

दो दिन पहले ही ऐंटी-टेररिज्म कोर्ट ने इमरान खान की ओर से अंतरिम बेल को बढ़ाने की मांग खारिज कर दी थी। दरअसल तोशाखाना केस में सांसद पद से अयोग्य ठहराए जाने के बाद इमरान खान के समर्थकों ने चुनाव आयोग के दफ्तर के बाहर प्रदर्शन किया था।

इसके बाद गुरुवार को हाई कोर्ट ने इमरान खान की अंतरिम बेल को बढ़ाने की अर्जी खारिज कर दी। उच्च न्यायालय के फैसले के बाद पीटीआई के कार्यकर्ता उनके घर के बाहर जुटने लगे। बड़ी संख्या में महिलाएं और बच्चे भी उनके घर के बाहर जमे हुए हैं। कहा जा रहा है कि इमरान खान को पुलिस अरेस्ट कर सकती है और उसे रोकने के लिए ये लोग जमे हुए हैं।

देश भर में जनता के सड़कों पर उतरने की चेतावनी

लाहौर से इस्लामाबाद के लिए आजादी मार्च निकालने के दौरान इमरान खान पर जानलेवा हमला हुआ था। इसमें जख्मी होने के बाद से ही वह लाहौर के जमान पार्क स्थित घर में ही रह रहे हैं। तब से ही उनके घर के बाहर बड़ी संख्या में समर्थक जुटे ही रहते हैं।

कार्यकर्ता अकसर उनके घर के बाहर शहबाज शरीफ सरकार और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करते रहते हैं। पीटीआई की नेता मुशर्रत जमशेद चीमा ने भी इमरान खान की गिरफ्तारी की आशंका जताई है। उन्होंने कहा कि यदि इमरान खान को अरेस्ट करने की कोशिश की गई तो फिर पूरा देश ही सड़कों पर दिखाई देगा।

लाठी-डंडे लेकर इमरान के घर के बाहर डटीं महिलाएं

उन्होंने कहा कि इमरान खान के घर के बाहर बड़ी संख्या में महिलाएं भी जुटी हैं। उन्होंने कहा कि इमरान के घर के बाहर जुटी महिलाओं ने अपनी सुरक्षा के लिए लाठी और डंडे भी साथ ले रखे हैं। ये महिलाएं अपराधी नहीं हैं बल्कि प्रतिष्ठित परिवारों से आती हैं।

उन्होंने कहा कि इमरान खान को गिरफ्तार करना आसान नहीं होगा। इस सरकार ने यदि ऐसा किया तो फिर देश भर में जेल भरो कैंपेन चलाया जाएगा।

Related Articles

Back to top button