कोस्टा रिका में विमान हादसा, 6 की मौत की आशंका, विमान में गोल्ड जिम के मालिक भी थे सवार

वाशिंगटन
अमेरिका के कोस्टारिका में बड़ा हादसा सामने आया है, यहां एक छोटा प्लेन क्रैश हो गया है। इस प्लेन क्रैश में 6 लोगों की मौत हो गई है। मृतकों में एक जर्मनी के बिजनेसमैन भी शामिल हैं। वह गोल्ड जिम के बिजनेस मैन हैं। यह हादसा शनिवार को कैरेबियन क्षेत्र में हुआ है। कोस्टा रिका प्रशासन ने बताया कि ट्विन इंजन विमान के टुकड़े शनिवार को समुद्र में पाए गए हैं। यह विमान शुक्रवार को लापता हो गया था। विमान में रीनर शेलर भी सवार थे, जोकि गोल्ड जिम (Gold's Gym)और मैकफिट जैसी जिम की चेन दुनियाभर में चलाते हैं। रिपोर्ट के अनुसार विमान में जिन पांच यात्रियों की मौत हुई है वह सभी जर्मनी के थे। सिक्योरिटी मिनिस्टर जॉर्ज टोरेस ने इस बात की पुष्टि की है। माना जा रहा है को ये सभी लोग जो विमान में सवार थे वह शेलर के रिश्तेदार थे।
 
कोस्टा रिका के असिस्टेंट सिक्योरिटी मिनिस्टर मार्टिन अरियास ने बताया कि अभी तक हादसे में मारे गए किसी भी व्यक्ति का शव बरामद नहीं किया जा सका है। विमान के टुकड़े लिमोन एयरपोर्ट से तकरीबन 28 किलोमीटर दूर पानी में मिले हैं। एयरक्राफ्ट का टुकड़ा मिला है , जिससे यह संकेत मिलता है कि यह एयरक्राफ्ट का ही टुकड़ा है, अभी तक हमे कोई भी मृत या जीवित व्यक्ति नहीं मिला है। यह विमान इटली की कंपनी पिआजियो पी180 अवंती था, जोकि 9 सीटर था। प्लेन राडार से लापता हो गया था।
 
मिनिस्टर ने बताया कि तकरीबन दोपहर को हमे इस बात की जानकारी मिली कि मेक्सिको से लिमोन एयरपोर्ट आ रहा विमान जिसमे 5 जर्मन यात्री सवार थे, वह लापता हो गया है। हमने तुरंत सर्च ऑपरेशन शुरू किया, लेकिन खराब मौसम की वजह से इस ऑपरेशन को रोकना पड़ा था। बता दें कि रेनर शेलर आरएसजी ग्रुप के फाउंडर, मालिक और सीईओ है। वह 21 फिटनेस, लाइफस्टाइल, फैशन ब्रांड को 48 देशों में चलाते हैं, उनकी कंपनी में 41000 कर्मचारी परोक्ष या अपरोक्ष रूप से अलग-अलग फ्रेंचाइजी में काम करते हैं।

शेलर 2010 में भी चर्चा में आए थे जबकि उन्होंने बर्लिन लव परेट टेक्नो फेस्टिवल का आयोजन किया था। इस दौरान हुआए हादसे में 21 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 500 से अधिक लोग घायल हो गए थे। प्रशासन ने उस वक्त कहा था कि शेलर की सुरक्षा व्यवस्था लोगों की भीड़ को यहां आने से रोकने में विफल रही, जिसकी वजह से टनल के भीतर लोग फंस गए। हालांकि शेलर ने इसका बचाव किया और कहा कि प्रशासन की ओर से इस पूरे कार्यक्रम की मंजूरी मिली थी, इसमे कुछ भी गलत नहीं किया गया था।

 

Related Articles

Back to top button