पाक की पूर्व महिला मंत्री को घर से घसीट के ले गई पुलिस

इस्लामाबाद

भ्रष्टाचार विरोधी पंजाब और इस्लामाबाद पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) की नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शिरीन मजारी को उनके घर के बाहर से गिरफ्तार किया है। PTI नेता इफ्तिखार दुर्रानी ने शिरीन मजारी की गिरफ्तारी की पुष्टि की है। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से कोहसर थाने पहुंचने की अपील की है।

पुलिस ने क्या कहा है?

मामले को लेकर इस्लामाबाद पुलिस ने अपने बयान में कहा है कि शिरीन मजारी के खिलाफ डीजी खान में दर्ज एक संपत्ति मामले में मामला दर्ज किया गया है। पूर्व मंत्री को इस्लामाबाद के कोहसर पुलिस थाने से डीजी खान स्थानांतरित कर दिया गया है। पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शिरीन मजारी के खिलाफ डीजी खान में 129 एकड़ भूमि विवाद को लेकर मामला दर्ज किया गया था और बार-बार अनुरोध करने के बावजूद वह पेश नहीं हुई थी।

पुरुष पुलिस अधिकारियों ने मेरी मां को पीटा: इमान जैनब मजारी

पत्रकारों से बात करते हुए मजारी की बेटी इमान जैनब मजारी-हाजीर ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि पुरुष पुलिस अधिकारियों ने उसकी मां को पीटा और जबरन ले गए। जैनब ने शहबाज सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर उसकी मां को कुछ हो जाता है तो वह किसी को भी नहीं बख्शेगी। मेरी मां को बिना किसी पूर्व सूचना के गिरफ्तार किया गया है।

भड़क गए इमरान खान

मामले को लेकर पीटीआई नेता और पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान ने ट्वीट कर कहा कि हमारी पार्टी की वरिष्ठ नेता शिरीन मजारी को फासीवादी शासन द्वारा कथित तौर पर उनके घर के बाहर से हिंसक रूप से अपहरण कर लिया गया है। शिरीन मजबूत और निडर हैं। अगर आयातित सरकार को लगता है कि वह उसे फासीवाद से मजबूर कर सकती है, तो उन्होंने गलत अनुमान लगाया है!

इमरान खान ने आगे कहा है कि हमारा आंदोलन पूरी तरह से शांतिपूर्ण है लेकिन यह फासीवादी आयातित सरकार देश को अराजकता की ओर धकेलना चाहती है। उन्हें इकॉनमी को पटरी पर लाना चाहिए था लेकिन वह अब चुनाव से बचने के लिए अराजकता चाहते हैं। आज हम विरोध करेंगे और बैठक के बाद लॉन्ग मार्च की घोषणा की जाएगी।

Related Articles

Back to top button