पेशावर में पोलियो वैक्सीनेशन टीम पर हमला , 4 पुलिसकर्मियों की मौत

खैबर पख्तूनख्वा

 

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में अज्ञात हमलावरों ने पोलियो वैक्सीनेशन टीम की सेफ्टी में लगे पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया. इस अटैक में 4 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई है, जबकि दो पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं. जानकारी के मुताबिक ये घटना टैंक जिले के गुल ईमान इलाके में हुई.

एजेंसी के मुताबिक अज्ञात बंदूकधारियों ने घर-घर जाकर पोलियो टीकाकरण अभियान में लगी पुलिस की मोबाइल वैन पर घात लगाकर हमला किया. स्थानीय लोगों ने बताया कि पुलिस और हमलावरों के बीच काफी देर तक फायरिंग होती रही. फायरिंग में घायल दो पुलिसकर्मियों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक पोलियो टीकाकरण दल को ले जाते समय पुलिस पर अटैक किया गया. फिलहाल इस हमले की किसी भी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है. पुलिस ने इलाके में तलाशी अभियान शुरू कर दिया है.

 

स्थानीय लोगों ने बताया कि हमले के बाद मौके पर अफरातफरी मच गई. पुलिस पर हमले के चलते किसी को कुछ भी समझ नहीं आया. घटना की सूचना पर भारी पुलिसबल मौके पर पहुंच गया. घटना की जांच की जा रही है.

हालांकि पुलिस पर हमले का यह पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी दक्षिण वजीरिस्तान के कबायली जिले के लाढा इलाके में पोलियो अभियान में लगी टीम पर हमला हुआ था. दरअसल, सरकार की ओऱ से पोलियो को खत्म करने के लिए कई इलाकों में पोलियो टीकाकरण अभियान शुरू किया गया है. पोलियो विरोधी कार्यक्रम के एक अधिकारी ने कहा कि अभियान का लक्ष्य 37 लाख से अधिक बच्चों का टीकाकरण करना है. टीकाकरण टीमों की सुरक्षा के लिए पुलिस और सुरक्षा बलों को लगाया गया है.

Related Articles

Back to top button