राष्ट्रपति इसाक हर्जोग ने किया खुलासा, इस्राइल से गुपचुप बढ़ा रहे दोस्ती, खुलासे से बवाल

इस्लामाबाद
इस्राइल के राष्ट्रपति इसाक हर्जोग ने इसका खुलासा करते हुए कहा कि उन्होंने हाल में पाकिस्तानी अमेरिकियों के एक प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की है। इसका अनुभव खासा बेहतर रहा।

अब तक इस्राइल को देश के तौर पर भी मान्यता नहीं देने वाला और खुद को फलस्तीनियों का सबसे बड़ा हमदर्द साबित करने वाला पाकिस्तान इस्राइल से गुपचुप दोस्ती बढ़ा रहा है।

इस्राइल के राष्ट्रपति इसाक हर्जोग ने इसका खुलासा करते हुए कहा कि उन्होंने हाल में पाकिस्तानी अमेरिकियों के एक प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की है। इसका अनुभव खासा बेहतर रहा। इससे साबित होता है कि इस्राइल को लेकर इस्लामी दुनिया का नजरिया बदल रहा है।

इसका पता चलते ही पाकिस्तान में बवाल मच गया है। सरकार पर हमले का मौका तलाश रहे इमरान खान की पार्टी पीटीआई ने सरकार पर हमले शुरू कर दिए हैं। उन्होंने कहा, इस प्रतिनिधिमंडल को असल में शहबाज शरीफ की सरकार ने ही भेजा है।

उन्होंने शहबाज शरीफ को यहूदी एजेंट करार दे दिया। उनका कहना है कि सरकार ने इस्राइल से दोस्ती की पहल कर पूरी इस्लामी दुनिया को धोखा दिया है। ऊपर से भले पाकिस्तान इस्राइल से कितनी भी दूरी का दिखावा करे, लेकिन कोई लाभ दिखाई दे तो यह सरकार उससे कोई भी समझौता कर सकती है।

Related Articles

Back to top button