पुतिन और शहबाज ने मीडिया की चकाचौंध से दूर साझा किए पत्र

इस्लामाबाद

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने मीडिया की चकाचौंध से दूर चुपचाप पत्र साझा किए हैं। इसके जरिए दोनों ने आपसी सहयोग को मजबूत करने की इच्छा जताई है। यह बातचीत इमरान खान को हटाने के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के रूप में शहबाज के चुनाव के बाद हुई है। रिपोर्ट के मुताबिक दोनों नेताओं की इस बातचीत को मीडिया की चकाचौंध से दूर रखा गया, यह सार्वजनिक ध्यान से बचने के मकसद से किया गया। पुतिन ने पाकिस्तान के नए पीएम को पत्र लिखकर उन्हें बधाई दी, पाकिस्तान के विदेश कार्यालय के एक अधिकारी ने पाकिस्तानी अखबार से इसकी पुष्टि की। पुतिन ने रूस और पाकिस्तान के बीच सहयोग को गहरा करने की इच्छा जताई।

पाकिस्तान-रूस सहयोग को आगे बढ़ाने की इच्छा
शहबाज ने अफगानिस्तान में द्विपक्षीय सहयोग पर समान भावनाएं जताते हुए पुतिन को वापस लिखा। इससे पहले पुतिन ने पाकिस्तान के नवनियुक्त पीएम को रूसी दूतावास के ट्वीट के जरिए बधाई दी थी। पुतिन ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि शहबाज की गतिविधियां पाकिस्तान-रूस सहयोग को आगे बढ़ाने और अफगानिस्तान पर बातचीत के साथ-साथ अंतरराष्ट्रीय आतंकवाद का मुकाबला करने में योगदान देंगी।
 
पश्चिम से संबंधों को फिर से स्थापित करने पर रहेगा जोर
पाकिस्तानी मीडिया का मानना ​​है कि इस्लामाबाद में नई सरकार पूर्व पीएम इमरान खान के बयानों से हुई क्षति के बाद पश्चिम के साथ संबंधों को फिर से स्थापित करने पर जोर देगी, जहां अमेरिका पर विशेष जोर रहेगा। माना जा रहा है कि शहबाज शरीफ इस तरह के दृष्टिकोण से बचेंगे और पाकिस्तान की विदेश नीति के हितों को आगे बढ़ाने के लिए चुपचाप काम करेंगे।

 

Related Articles

Back to top button