बरमूडा ट्रायंगल से जहाज के गायब होने पर मिलेगा रिफंड, ट्विटर पर लोग कर रहे ट्रोल

 बरमूडा
बरमूडा ट्रायंगल की यात्रा पर जाने वाली एक कंपनी अपनी अजीबो-गरीब पेशकश से लोगों के निशाने पर है। दरअसल, कंपनी ने दावा किया है कि अगर यात्रा के दौरान जहाज बरमूडा ट्रायंगल में गायब हो जाता है तो यात्रियों के पूरे पैसे वापस कर दिए जाएंगे। कंपनी के इस दावे पर ट्विटर पर लोगों ने खूब मजे लिए। अमेरिका के द एन्सिएंट मिस्ट्रीज क्रूज नामक ट्रैवल एजेंसी ने अपनी वेबसाइट पर एक विज्ञापन में लिखा है। इस बार बरमूडा ट्रायंगल टूर पर गायब होने की चिंता न करें। इस टूर की वापसी दर 100 प्रतिशत है। इसके साथ ही कंपनी यह भी दावा किया है कि अगर आप गायब हो जाते हैं तो आपके पैसे वापस कर दिए जाएंगे।

यात्रा अगले साल मार्च में होगी
यह ट्रिप अगले साल मार्च में नॉर्वेजियन प्राइमा लाइनर पर न्यूयॉर्क से बरमूडा तक की होगी। इस दौरान बातचीत, सवाल और जवाब भी होगा। इस यात्रा के दौरान गेस्ट स्पीकर्स में अमेरिका के रक्षा मंत्रालय में काम कर चुके निक पोप और लेखक निक रेडफर्न शामिल होंगे।

1.5 लाख रुपये का टिकट
नॉर्वेजियन प्राइमा की यात्रा अटलांटिक के उस क्षेत्र का पता लगाएगी जहां पिछले कुछ वर्षों में दर्जनों नावें और विमान लापता हो गए हैं। बरमूडा ट्रायंगल क्रूज पूर्ण धनवापसी करता है. हालांकि इसके टिकट की शुरुआती कीमत 1,450 पाउंड रखी गई है यानी करीब 1.5 लाख रुपये। पांच दिन और रात का यह सफर होगा।
 
लोगों ने लिए मजे
कंपनी के दावे जैसे पर ट्विटर पर ट्रेंड किया, वैसे लोगों ने मजे लेना शुरू कर दिया। लोगों ने कहा कि जब जहाज ही गायब हो जाएगा तो कंपनी रिफंड किसे करेगी। एक यूजर ने लिखा कि क्या कंपनी 'भूत' को पैसे वापस करेगी।

बरमूडा ट्रायंगल का रहस्य
ब्रिटिश मीडिया के अनुसार बरमूडा ट्रायंगल को डेविल्स ट्रायंगल के नाम से भी जाना जाता है, इंसानों के लिए अब भी एक रहस्य बना हुआ है, क्योंकि इस क्षेत्र में दर्जनों विमान और जहाज रहस्यमय तरीके से गायब हो चुके हैं। उनके गायब होने के ठोस कारणों का अब तक पता नहीं चल सका है। अभी तक यही माना जाता रहा है कि ऐसा केवल बेहद खराब मौसम या फिर मानवीय त्रुटि की वजह से ही होता आया है। वहीं, कॉन्‍स्‍पिरेसी थियरिस्‍टों का मानना है कि जहाजों और विमानों के गायब होने के पीछे अलौकिक कारणों और एलियंस का हाथ है।

 

Related Articles

Back to top button