श्रीलंका के दिग्गज नेता ने प्रधानमंत्री मोदी से की भावुक अपील, कही यह बात

नई दिल्ली
 
श्रीलंका में नए राष्ट्रपति चुनाव के बीच इस पद के लिए सबसे आगे चल रहे साजिथ प्रेमदासा ने अपना नाम वापस ले लिया था। उन्होंने इसका कोई ठोस कारण भी नहीं बताया था। इसी बीच उन्होंने अपने एक ट्वीट में भारत के प्रधानमत्री नरेंद्र मोदी से भावुक अपील की है। उधर श्रीलंका की संसद में त्रिकोणीय मुकाबले में राष्ट्रपति का चुनाव हो रहा है।

दरअसल, अपने एक ट्वीट में साजिथ प्रेमदासा ने लिखा कि श्रीलंका का राष्ट्रपति जो कोई भी बने, माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भारत की सभी राजनीतिक पार्टियों और वहां के लोगों से मेरा विनम्र निवेदन है कि इस आपदा से बाहर आने के लिए मां लंका और उसके लोगों की मदद करते रहें। साजिथ प्रेमदासा की यह भावुक अपील वायरल हो रही है।

इससे पहले साजिथ प्रेमदासा ने खुद ट्विटर के माध्यम से उम्मीदवारी से पीछे हटने की जानकारी दी थी। उन्होंने ट्वीट किया कि मैं अपने देश जिसे मैं प्यार करता हूं, उसकी भलाई के लिए राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी से अपना नाम वापस लेता हूं। हमारी पार्टी विपक्षी सहयोग की दिशा में कड़ी मेहनत करेंगे। राष्ट्रपति पद के लिए मौजूदा कार्यवाहक राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे और विपक्ष के नेता साजिथ प्रेमदासा समेत कुल चार नेताओं ने दावा ठोका, लेकिन चुनाव से एक दिन पहले साजिथ प्रेमदासा ने अपना नामांकन वापस लेते हुए सभी को हैरान कर दिया। अब राष्ट्रपति की रेस के लिए सिर्फ तीन नाम बचे हैं। उधर श्रीलंका की संसद में 44 साल में पहली बार 20 जुलाई को त्रिकोणीय मुकाबले में सीधे राष्ट्रपति का चुनाव हो रहा है। राष्ट्रपति चुनाव की दौड़ में कार्यकारी राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे के अलावा दुल्लास अलहप्परुमा और अनुरा कुमारा दिसानायके मैदान में हैं। इन तीनों में से किसी एक को राष्ट्रपति चुना जाएगा।

 

Related Articles

Back to top button