टेक्सास स्कूल में गोलीबारी के बाद व्हाइट हाउस में अमेरिका का झंडा चार दिन आधा झुका रहेगा

टेक्सास
अमेरिका के टेक्सास स्थित स्कूल में दिल दहला देने वाली घटना के बाद पूरे अमेरिका में शोक की लहर है। राष्ट्रपति जो बाइडेन ने इस घटना पर दुख जाहिर किया है। रिपोर्ट के अनुसार इस हमले में गोलीबारी करने वाले युवक की भी मौत हो गई है। घटना के बाद राष्ट्रपति बाइडेन ने व्हाइट हाउस और अन्य सार्वजनिक जगहों पर पर अमेरिका के घंडे को आधा झुका रखने का आदेश दिया है। प्रेस रिलीज जारी करके इसकी जानकारी दी गई है। जो बाइडेन ने कहा कि मैं आदेश देता हूं कि अमेरिका का झंडा व्हाइट हाउस और अन्य पब्लिक बिल्डिंग में आधा झुका रहेगा। मिलिट्री पोस्ट, नेवल स्टेशन, नेवल वेसल, फेडरल गवर्नमेंट, डिस्ट्रिक्ट ऑफ कोलंबिया, पूरे अमेरिका और इसके प्रदेश में 28 मई तक राष्ट्रीय ध्वज झुका रहेगा। बाइडेन ने कहा कि यह भयावह घटना है और हम मृतकों के परिजों के प्रति अपनी पूरी संवेदना जाहिर करते हैं। घटना के बारे में राष्ट्रपति बाइडेन को जानकारी दी गई थी। गौर करने वाली बात है कि जो बाइडेन क्वाड समिट में हिस्सा लेने के लिए जापान गए हुए थे।

ट्विटर पर व्हाइट हाउस की प्रेस सेक्रेटरी कैरीन जीन पिएरे ने कहा कि राष्ट्रपति जो बाइडने को इस पूरी घटना के बारे में जानकारी दे दी गई है। उन्हें इस घटना से जुड़ी अपडेट समय-समय पर दी जा रही है। उन्होंने अपनी प्रार्थना पीड़ित परिवारों के लिए दी है। वह आज शाम को व्हाइट हाउस पहुंचने के बाद प्रेस को संबोधित करेंगे। इस गोलीबारी के बाद टेक्सास के गवर्नर ग्रेग एबॉट ने भी एक बयान जारी किया है और कहा है कि टेक्सास के लोग इस घटना से दुखी हैं और वह पीड़ित परिजनों के प्रति अपनी संवेदना जाहिर करते हैं।

एबॉट ने कहा कि मैंने टेक्सास डिपार्टमेंट ऑफ पब्लिक सेफ्टी को निर्देश दिया है कि वह पुलिस प्रशासन के साथ मिलकर काम करें और इस पूरी घटना की सघन जांच करें। बता दें कि अमेरिका के राष्ट्पति जो बाइडेन आज शाम 8.15 बजे मीडिया को संबोधित करेंगे। बता दें कि टेक्सस के स्कूल में हुई गोलीबारी में 21 लोगों के मारे जाने की खबर है, इसमे 18 बच्चे और 3 वयस्क शामिल हैं।
 

Related Articles

Back to top button